Saturday, May 04, 2024
Advertisement

तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देगी टीम इंडिया, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बनेगा भारत

IND vs AUS: इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को अगर टीम इंडिया जीत लेती है तो वे एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 23, 2023 18:23 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले दो मैचों में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही है। यह सीरीज WTC फाइनल के मध्यनजर दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए इस सीरीज में सिर्फ एक मैच जीतने की जरूरत है। अगर टीम इंडिया इंदौर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को जीत लेती है तो वह एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम को पूरी तरह से हावी रही है। सीरीज के पहले दो मैचों में मिली एक तरफा जीत के बाद टीम इंडिया इंदौर टेस्ट के लिए तैयार है।

क्या है वो वर्ल्ड रिकॉर्ड

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच को अगर टीम इंडिया जीत लेती है तो वह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया WTC के फाइनल में लगातार दूसरी बार अपनी जगह बना लेगी और ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। भारत ने साल 2021 में भी WTC के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। उस वक्त भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज से बाहर हो चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया के पास यह रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

टेस्ट में टीम इंडिया की बादशाहत 

टेस्ट मैचों में टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया है। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिग में लंबे समय से टॉप 2 में बनी हुई है। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर टेस्ट सीरीज हराई थी। वहीं विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने साल 2021 का WTC फाइनल खेला था। अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के पास WTC फाइनल खेलने का अच्छा मौका है। टीम इंडिया WTC फाइनल को जीत पिछले सीजन में मिला हार के गम को खत्म करना चाहेगी। 

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement