IND vs AUS: हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के सामने 'विराट' खतरा, कोहली के लिए मौका भी और दस्तूर भी

IND vs AUS: हैदराबाद में होने वाले सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को भारत से 'विराट' खतरा होगा। इस ग्राउंड पर होने वाले मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 24, 2022 22:19 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में सीरीज का तीसरा टी20 मैच
  • अगला मैच जीतने वाली टीम के नाम होगी सीरीज
  • फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs AUS: भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच हैदराबाद में खेलना है। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है लिहाजा इस मैच में जीतने वाली टीम ट्रॉफी को भी अपने नाम कर लेगी। यानी यहां मुकाबला कांटे का होगा जिसमें मेहमानों को भारत के एक खास खिलाड़ी से सावधान रहने की जरूरत होगी।

ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में ‘विराट’ खतरा

Virat Kohli and Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Virat Kohli and Suryakumar Yadav

भारत ने हैदराबाद के उपल में स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए इस मुकाबले में भारत को 6 विकेट से जीत मिली थी। इस मुकाबले में विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 207 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया था। भारतीय टीम 208 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 18.4 ओवर में 8 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज कर ली थी। इस जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि तत्कालीन कप्तान विराट कोहली थे।

प्लेयर ऑफ द मैच कोहली ने इस मुकाबले में अपने तब तक के टी20 इंटरनेशनल करियर का सबसे बड़ा स्कोर किया था। उन्होंने 50 गेंदों पर 94 रन की नाबाद पारी खेली थी। कोहली ने 188 की स्ट्राइक रेट से खेली इस पारी में 4 चौकों के साथ 4 जोरदार छक्के भी लगाए थे। लब्बोलुबाब ये कि कोहली का हैदराबाद के इस मैदान से शानदार याराना है जो अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को खतरे में डाल सकता है।

कोहली – राहुल की जोड़ी कर सकती है कमाल

Virat Kohli and KL Rahul

Image Source : GETTY
Virat Kohli and KL Rahul

हैदराबाद के इस मैदान पर हुए इकलौते टी20 इंटरनेशनल में कोहली के अलावा केएल राहुल ने भी शानदार पारी खेली थी। उन्होंने 40 गेंदों पर 62 रन बनाए थे जिसमें 5 चौकों के साथ 4 छक्के भी लगाए थे। राहुल ने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रन की जबरदस्त साझेदारी करके भारत की विंडीज पर जीत की बुनियाद रख दी थी। यानी अगले मुकाबले में ऐरन फिंच एंड कंपनी को दोहरा खतरा होगा। अगर कंगारू सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से बचे तो तीसरे नंबर पर विराट कोहली उन्हें जमींदोज करने के लिए सामने खड़े होंगे।

कोहली – राहुल के पास बड़ी पारी खेलने का शानदार मौका

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज के पहले मैच में 2 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 55 रन की पारी खेली। सीरीज के दूसरे मैच में कोहली के बल्ले से 11 रन निकले और राहुल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले इन दोनों ही बल्लेबाजों को अपनी लय की तलाश है। ऐसे में, हैदराबाद के इस मैदान पर इन दोनों के लिए बड़ी पारी खेलने का मौका भी होगा और दस्तूर भी।       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड