Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS: कोहली के विकेट से क्रिकेट जगत में मचा बवाल, OUT और नॉटआउट पर छिड़ी बड़ी बहस

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली के विकेट पर अंपायर के फैसले ने बवाल मचा दिया है।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2023 14:32 IST
Virat Kohli, India vs Australia, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@WASIMJAFFER14) विराट कोहली का विकेट

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच फैंस दिल्ली के लोकल बॉय विराट कोहली को मैदान पर देखने के लिए भारी तादाद में मैदान पर पहुंचे थे। लेकिन विराट कोहली इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। विराट के विकेट बाद पूरे मैदान पर फैंस ने हूटिंग करना शुरू कर दिया। फैंस विराट के विकेट से खुश नहीं थे और उन्होंने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई। फैंस के अलावा क्रिकेट एक्सपर्ट भी अंपायर के फैसले से हैरान दिखे। विराट कोहली के विकेट के बाद सोशल मीडिया पर #ViratKohli ट्रेंड करने लगा। फैंस वहां पर भी इस फैसले का विरोध करते नजर आएं।

क्या है पूरा मामला

विराट कोहली इस मैच में जब बल्लेबाजी करने आएं तो टीम इंडिया काफी ज्यादा मुश्किल में नजर आ रही था। भारतीय टीम ने 53 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में सभी को विराट कोहली से काफी ज्यादा उम्मीद थी। सभी को लग रहा था कि एक बार फिर से मैदान पर विराट जलवा देखने को मिलेगा। लेकिन विराट कोहली जब 44 रन बना कर खेल रहे थे तब वह मैथ्‍यू कुन्‍हेमन की स्पिन कर रही गेंद पर LBW का शिकार हो गए। इसके बाद विराट कोहली ने रिव्यू की मांग की। रिव्यू में बॉल एक ही समय पर पैड और बल्ले दोनों से लग रही थी। सभी को लगा कि विराट को नॉटआउट दे दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और विराट को आउट दे दिया गया। विराट कोहली खुद भी इस फैसले से काफी ज्यादा गुस्से में नजर आएं।

क्या कहते हैं नियम

विराट कोहली के विकेट के बाद काफी ज्यादा बवाल मचा हुआ है। आईसीसी के नियम के अनुसार अगर गेंद एक ही समय पर बल्ले और गेंद दोनों से लगी है तो उसे पहले बल्ले से लगा माना जाएगा। लेकिन विराट कोहली के केस में ऐसा नहीं हो सका और उन्हें आउट दे दिया गया। विराट को आउट करार देने वाले अंपायर नितिन मेनन ने आईसीसी से इस नियम को ताक पर रखते हुए यह फैसला ले लिया।

दिग्गजों ने भी किया रिएक्ट

विराट कोहली के विकेट पर दिए गए विवादित फैसले पर कई दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान नजर आएं। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यह उनके अनुसार नॉटआउट है और इस फैसले पर काफी ज्यादा संदेह है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या विराट पिछले साल घर में SL के खिलाफ ऐसे ही आउट नहीं हुए थे? दोनों बार मुझे लगा कि यह आउट नहीं है। 

यह भी पढ़े-

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Live Score

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में नहीं चला पुजारा का बल्ला, डक पर आउट होते ही लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement