IND vs BAN Live Streaming: टीवी के अलावा कैसे फ्री में देखें भारत-बांग्लादेश सीरीज के लाइव मैच, जानें डिटेल

IND vs BAN Live Streaming: भारत-बांग्लादेश सीरीज के सभी मैचों को आप सोनी लिव ऐप के जरिए मोबाइल पर देख सकते हैं लेकिन वो फ्री नहीं है। फ्री में भी आप इस सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं वो भी कहीं भी अपने मोबाइल पर ही।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 09, 2022 13:04 IST
भारत-बांग्लादेश...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत-बांग्लादेश सीरीज, लाइव स्ट्रीमिंग

IND vs BAN Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और तीसरा मुकाबला 10 दिसंबर को होना है। इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर टी20 व वनडे सीरीज खेली थी। हालांकि, उस सीरीज का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा था लेकिन मौजूदा बांग्लादेश सीरीज के मैच आप डीडी स्पोर्ट्स पर नहीं देख पाएंगे। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप भारत-बांग्लादेश सीरीज के मुकाबले देख पा रहे होंगे और ओटीटी पर सोनी लिव ऐप पर आप इन मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं लेकिन सोनी लिव फ्री नहीं है।

सोनी लिव पर मैच देखने के लिए आपको कुछ निश्चित पैसे देकर सब्सक्राइब करना होगा, तब ही आपको लाइव मैच देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आजकल की व्यस्त जिंदगी में लोग ज्यादा टीवी के सामने बैठकर मैच नहीं देख पाते और मोबाइल पर देखना पसंद करते हैं। इसके लिए आपको या तो पैसे खर्च करने परेंगे या फिर स्कोरिंग साइट पर स्कोर देखिए। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल आता है कि, फ्री में लाइव मैच कैसे देख पाएंगे? तो आपको बताते हैं कि आप भारत-बांग्लादेश के बीच जारी सीरीज के मैच कैसे लाइव देख सकते हैं?

IND vs BAN: कैसे फ्री में देखें सीरीज के लाइव मैच?

भारत-बांग्लादेश सीरीज में अभी तीसरे वनडे के बाद दो अहम टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं। यह दोनों ही टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होंगे। आप इस सीरीज के सभी मैच टीवी पर तो सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर लाइव देख सकते हैं लेकिन फ्री में मोबाइल पर देखने का भी आसान तरीका है। अगर आप जियो ग्राहक हैं तो ही आप मोबाइल पर फ्री में लाइव मैच पाएंगे। जियो के दर्शक जियो टीवी पर जाकर आसानी से सोनी स्पोर्ट्स का कोई भी चैनल भाषा के अनुसार सेलेक्टर करके मैच का आनंद फ्री में उठा सकते हैं।

भारतीय टीम अभी सीरीज के शुरुआती दोनों मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है। अब बांग्लादेश जहां पहली बार टीम इंडिया का क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वहीं केएल राहुल की अगुआई में भारतीय टीम यह मुकाबला जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी। रोहित शर्मा चोट के कारण आखिरी वनडे से बाहर हो गए हैं। तीसरा वनडे मैच चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार दिन में 11.30 बजे होगी और टॉस 11 बजे होगा। मैच का लाइव स्कोरकार्ड और सभी ताजा अपडेट्स के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं।

भारत-बांग्लादेश के वनडे स्क्वॉड पर नजर

भारत: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, यासिर ऑल चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूदउल्लाह, नजमुल हुसैन शांतो, काजी नुरुल हसन सोहन, शोरफुल इस्लाम।  

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी, रोहित शर्मा की इंजरी पर BCCI ने दिया अपडेट

बांग्लादेश घर पर शेर! 2014 से सिर्फ एक बार मिली हार, भारत-पाकिस्तान समेत कई बड़ी टीमों का किया शिकार

IND vs BAN: बांग्लादेश में लगा टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड