IND vs BAN: बांग्लादेश में लगा टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

IND vs BAN: टीम इंडिया वनडे सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा ही चुकी है। इसके बाद टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी 14 से 26 दिसंबर तक खेलनी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 09, 2022 7:40 IST
ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी (बाएं)- विराट कोहली और रोहित शर्मा (दाएं)

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा बांग्लादेश के दौरे पर इंजरी की समस्या से जूझ रही है। सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले ही इस मौजूदा टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कंधे की चोट के कारण पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं अब टेस्ट सीरीज में भी उनके खेलने पर सस्पेंस हो गया है। खबरें यह भी हैं कि वह शायद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे। अब सवाल यही उठता है कि टेस्ट टीम में कौन गेंदबाज उनकी जगह लेगा? इससे पहले वनडे में तो उनको उमरान मलिक ने रिप्लेस किया था जिन्होंने दूसरे वनडे में अच्छी गेंदबाजी भी की थी।

वनडे सीरीज से पहले चोटिल हुए शमी के लिए अब जो खबरें आ रही हैं वो अच्छी नहीं हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनके खेलने की संभावना ना के बराबर बताई जा रही है। शमी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं और वहां से रिपोर्ट्स उनके लिए सही नहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीए स्टाफ शमी की रिकवरी और रिहैब का रोडमैप तैयार करेगा। फिलहाल उनकी बांग्लादेश वापसी को लेकर कोई जानकारी नहीं है। भारतीय टीम पहले से ही कई इंजरी से जूझ रही है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा का भी नाम है। इसी कारण टीम बांग्लादेश में वनडे सीरीज भी गंवा चुकी है। अब शमी की अनुपस्थिति टेस्ट सीरीज से पहले मेहमानों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।

कौन लेगा शमी की जगह?

अब सवाल यह उठता है कि 32 वर्षीय मोहम्मद शमी की जगह कौन लेगा? क्या उमरान मलिक को टेस्ट में भी खेलने का मौका मिलेगा? या फिर इंडिया ए के लिए खेल रहे नवदीप सैन या मुकेश कुमार में से किसी एक को टीम इंडिया की कॉल मिलेगी? अभी इस पर कोई स्पष्ट फैसला तो नहीं आया है लेकिन यह साफ है कि बांग्लादेश में सीनियर और ए टीम दोनों के स्क्वॉड मौजूद हैं तो किसी भी खिलाड़ी को भारत से नहीं जाना पड़ेगा। जबकि मौजूदा टेस्ट स्क्वॉड में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के रूप में तीन पेसर पहले से ही शामिल हैं। 

वनडे सीरीज में लगे 3 बड़े झटके

भारत को वनडे सीरीज में हार तो झेलनी ही पड़ी इसके अलावा टीम को तीन खिलाड़ियों की चोट से भी परेशान होना पड़ा है। शमी पहले ही बाहर हो चुके थे वहीं अब कप्तान रोहित शर्मा, स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर और एक मैच खेलकर चोटिल हुए कुलदीप सेन ने भी टीम की चिंता बढ़ा दी है। यह तीनों ही खिलाड़ी आखिरी वनडे के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे। कप्तान रोहित फिलहाल मुंबई रवाना हो गए हैं। अभी वह वहां ट्रीटमेंट लेंगे और 14 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्ट में उनका खेलना संदिग्ध भी बताया जा रहा है। इस कंडीशन में केएल राहुल कप्तानी कर सकते हैं और शुभमन गिल उनके ओपनिंग पार्टनर के तौर पर उतर सकते हैं। हालांकि, रोहित पर अभी कोई फैसला नहीं आया है लेकिन टीम मैनेजमेंट उनके दूसरे टेस्ट (22-26 दिसंबर) के लिए उपलब्ध होने के विकल्प भी तलाश रहा है।

टीम इंडिया का पहले घोषित किया गया टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान- बाहर हो सकते हैं), केएल राहुल (उपकप्तान- कार्यवाहक कप्तान बन सकते हैं), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा (वापसी का ऐलान बाकी), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर- वापसी का ऐलान बाकी), अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी (पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं), मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया इन तीन देशों का करेगी सामना, जानें श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी की होगी टीम में एंट्री, उमरान मलिक को भी मिलेगा बड़ा तोहफा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड