IND vs BAN: रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी की होगी टीम में एंट्री, उमरान मलिक को भी मिलेगा बड़ा तोहफा!

रोहित शर्मा दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हुए थे। वहीं मोहम्मद शमी इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही कंधे की चोट के कारण पूरे दौरे से बाहर हो गए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 08, 2022 12:34 IST
रोहित शर्मा के दूसरे...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा के दूसरे वनडे में बाएं हाथ के अंगूठे में लगी थी चोट

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार के बाद जहां टीम इंडिया ने सीरीज तो गंवा ही दी है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भी टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दूसरे वनडे के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि कप्तान रोहित शर्मा मुंबई जाएंगे। इसके बाद अब अटकलें यह भी हैं कि वह टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे। अब सवाल यह उठता है कि अगर टेस्ट सीरीज से भी वह बाहर होते हैं तो किसे उनकी जगह रिप्लेस किया जाएगा। क्योंकि वनडे सीरीज का तो एक ही मैच बाकी है लेकिन टेस्ट सीरीज के दो मैच होने हैं।

कौन लेगा रोहित की जगह

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को रिप्लेस करने के लिए सबसे आगे जो नाम चल रहा है वो है भारत ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन का। खबरें सामने आई हैं कि ईश्वरन को बांग्लादेश के खिलाफ 18 दिसंबर से चटोग्राम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर बुलाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि बाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी खिसकने के कारण रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे। साथ ही मोहम्मद शमी सीरीज से पहले ही बाहर हो गए थे तो उनकी जगह एक तोहफा टीम इंडिया के राइजिंग स्पीडस्टार को मिल सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया,‘‘अभिमन्यु ईश्वरन ने ए टेस्ट सीरीज में लगातार दो शतक जमाए हैं। वह सिलहट में दूसरा ए टेस्ट पूरा होने के बाद चटोग्राम में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।’’ ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 रन बनाए थे और दूसरे में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर वह 144 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं कहा यह भी जा रहा है कि भारतीय पारी की शुरुआत शुभमन गिल और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ही करेंगे। 

उमरान मलिक को मिलेगा तोहफा

वनडे सीरीज में चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किए गए उमरान मलिक को एक और तोहफा मिल सकता है। इसी साल टी20 और वनडे में डेब्यू करने के बाद अब क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भी वह नजर आ सकते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले से ही बाहर हैं। वहीं सीरीज के पहले शमी भी चोटिल हो गए थे। ऐसे में बहुत आसार हैं कि उनको टीम में शामिल किया जाएगा। साथ ही कुलदीप सेन की इंजरी के बाद इसके आसार और बढ़ जाते हैं।

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार भी इस रेस में शामिल हैं। इससे पहले घुटने के ऑपरेशन के बाद एक भी मैच नहीं खेल सके स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के सीधे टेस्ट सीरीज में वापसी करने की उम्मीदें हैं। अक्षर पटेल टीम में हैं और सौरभ कुमार को बैकअप के तौर पर ए टीम से बुलाया जा सकता है। अब देखना होगा कि क्या निर्णय लिए जाते हैं। आइए फिलहाल टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड पर नजर डालते हैं।

अभिमन्यू ईश्वरन

Image Source : TWITTER
अभिमन्यू ईश्वरन

टीम इंडिया का टेस्ट स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान- बाहर हो सकते हैं), केएल राहुल (उपकप्तान), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी (पूरे दौरे से बाहर रिप्लेसमेंट का अनाउंसमेंट बाकी), मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

यह भी पढ़ें:-

Rohit Records: रोहित शर्मा ने हासिल किया नया मुकाम, छक्कों के मामले में गेल के खास क्लब में हुए शामिल

वर्ल्ड कप से पहले बदलेगी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने बताया मास्टर प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड