Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs BAN : शाकिब अल हसन बोले, हम विश्व कप जीतने नहीं आए, टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान

IND vs BAN : टी20 विश्व कप 2022 में बुधवार को टीम इंडिया बांग्लादेश से मुकाबला करेगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2022 13:30 IST
shakeb al hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES shakeb al hasan

IND vs BAN T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया अब अपने अगले मुकाबले की तैयारी में जुटी है। बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने पहले दो मैच जीतकर चार अंक हासिल कर चुकी थी, लेकिन तीसरे मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर जीत की पटरी पर फिर से वापस लौट जाए, लेकिन भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। ये टीम कमजोर भले मानी जाती हो, लेकिन पहले भी देखा गया है कि बांग्लादेश की टीम कभी भी उलटफेर करने की स्थिति में होती है, इसलिए टीम इंडिया इस मैच को कतई हल्के में नहीं लेना चाहेगा। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। 

shakib al hasan

Image Source : AP
shakib al hasan

शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को बताया खिताब जीतने का प्रबल दावेदार 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारत को टी20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया है और कहा है कि भारत को हराना अपसेट करने जैसा होगा। भारत को अपने पिछले मैच में पर्थ की तेज पिच पर दक्षिण अफ्रीका के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ बांग्लादेश जिम्बाब्वे पर तीन रन की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद इस मैच में उतर रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 11 टी20 मुकाबलों में भारत ने 10 जीते है जबकि बांग्लादेश के हाथ एक जीत लगी है।शाकिब ने मैच से पहले प्रेस कॉफ्रेंस में मंगलवार को कहा कि भारत प्रबल दावेदार है। वे यहां विश्व कप को जीतने आए हैं। हम दावेदार नहीं हैं और हम विश्व कप को जीतने नहीं आए हैं। इसलिए आप स्थिति को समझ सकते हैं और हम इस बात को जानते हैं। यदि हम भारत को हराते हैं तो यह एक अपसेट होगा। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और अपसेट करने की कोशिश करेंगे।

shakib al hasan

Image Source : AP
shakib al hasan

टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो, बांग्लादेश नंबर तीन पर 
भारत के ग्रुप की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच अंक लेकर इस वक्त नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है। वहीं टीम इंडिया अपने तीन में से दो मैच जीतकर चार अंक अर्जित कर चुकी है। बांग्लादेश भी भारत के ही बराबरी पर खड़ा है। उसने भी तीन मैचों में चार अंक हासिल कर लिए हैं। यानी अंकों के हिसाब से भारत और बांग्लादेश बराबरी पर खड़े हैं, लेकिन नेट रन नेट के मामले में टीम इंडिया आगे हैं। भारत का नेट रन रेट प्लस में़ 0.844 है, वहीं बांग्लादेश का नेट रन रेट माइनस में 1.533 है। यानी भारतीय टीम इस मामले में तो बांग्लादेश से काफी आगे है। बांग्लादेश की टीम वैसे भी उलटफेर करने के लिए जानी जाती है और मैच से पहले कप्तान शाकिब अल हसन ने चेतावनी भी जारी कर दी है। भारतीय अगर अगला मुकाबला जीत लेती है तो उसकी सेमीफाइनल में एंट्री करीब करी पक्की हो जाएगी। इसके बाद भारत को आखिरी मैच में जिम्बाब्वे का मुकाबला करना है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement