Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs BAN : टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, कौन होगा बाहर!

IND vs BAN Team India Probable Playing XI : टी20 विश्व कप 2022 में बुधवार को टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2022 18:07 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

IND vs BAN Team India Probable Playing XI : भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप 2022 में बुधवार को एक अहम मुकाबला खेला जाएगा। भारत इस बार के विश्व कप में ग्रुप 2 में हैं। इसकी बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीकी टीम सभी पछाड़ कर नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है, वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है। यानी इस मैच में नंबर एक की भी लड़ाई होनी है। टीम इंडिया अगर इस मैच को जीत जाती है तो नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो जाएगी, वहीं अगर बांग्लादेश की टीम ने उलटफेर कर दिया और मैच जीतने में कामयाबी हासिल की तो वे भी नंबर एक पर पहुंचने की स्थिति में पहुंच जाएगी। भारत और बांग्लादेश दोनों के तीन तीन मैचों में अभी चार अंक हैं। जो टीम जीतेगी, वो छह अंकों के साथ सबसे आगे निकल जाएगी। हालांकि टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन ये विश्व कप उलटफेर का विश्व कप है और कोई भी टीम किसी को भी हरा दे रही है। 

KL Rahul

Image Source : PTI
KL Rahul

बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन 

टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया अब एक बेहद अहम मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी। इस मैच की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बहुत सवाल उठ रहे हैं, वे लगातार फ्लॉप चल रहे हैं और एक भी मैच में बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए हैं, लेकिन मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए जो बातें कही हैं, उससे साफ है कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को बैक करने के मूड में हैं और कप्तान रोहित शर्मा के साथ वे ही ओपनिंग के लिए उतरते हुए नजर आएंगे। इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव होंगे, इसमें किसी को भी शक नहीं होना चाहिए। नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज कौन होगा। दिनेश कार्तिक पिछले मैच में चोटिल हो गए थे और इसके बाद उनकी जगह ऋषभ पंत ने कीपिंग की जिम्मेदारी आखिरी के कुछ ओवर में निभाई थी। अगर दिनेश कार्तिक मैच फिट होते हैं तो वे ही खेलेंगे, लेकिन अगर वे फिट नहीं होते हैं तो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत निभाते हुए नजर आएंगे। पिछले मैच में अक्षर पटेल की जगह पर दीपक हुड्डा को मौका दिया गया था, लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके और कप्तान रोहित ने उनसे गेंदबाजी भी नहीं कराई। ऐसे में हो सकता है कि अक्षर पटेल फिर से वापसी करें। तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी होंगे ही। अश्विन और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को ही मौका दिया जाएगा। अश्विन ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है, जिससे उन्हें टीम से बाहर किया जाए। 

Dinesh Karthik

Image Source : AP
Dinesh Karthik

भारत बनाम बांग्लादेश मैच पर बारिश का भी साया 
भारत बनाम बांग्लादेश मैच पर बारिश का भी साया मंडरा रहा है। बारिश की काफी हद तक आशंका जताई जा रही है। अभी भी 60 फीसदी से अधिक बारिश की बात कही जा रही है, मैच से एक दिन पहले मंगलवार को एडिलेड में खूब बारिश हुई है। हालांकि टीम इंडिया का कोई भी मैच अभी तक बारिश से नहीं धुला है, ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि ये मैच भी पूरा होगा, ताकि भारतीय जीत हासिल कर दो अंक आर्जित कर ले और ग्रुप में टॉप कर नंबर एक टीम बन जाए, साथ ही सेमीफाइलन के भी और करीब पहुंचे। मैच बारिश के कारण अगर धुला तो फिर भारतीय टीम और बांग्लादेश को एक एक अंक दिए जाएंगे, एक अंक लेकर भारतीय टीम के लिए मुश्किल बढ़ सकती है। 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement