Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs BAN: क्या जल्द आ रहा एक और 'विराट' शतक? बांग्लादेश में आग उगलता है कोहली का बल्ला

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली जमकर रन बनाते हैं। उनके आंकड़े बेहद हैरान करने वाले हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 03, 2022 13:20 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार 4 दिसंबर को ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के लिए टीम इंडिया बांग्लादेश में जमकर पसीना बहा रही है। इस सीरीज में भारत के लिए कई सीनियर खिलाड़ी लंबे ब्रेक के बाद वापसी करेंगे। सीरीज में हर किसी की निगाहें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर होंगी। विराट को 50 ओवर के फॉर्मेट में बल्लेबाजी करना बेहद पसंद है। इसी फॉर्मेट ने उन्हें एक महान खिलाड़ी बनाया है। विराट शानदार फॉर्म में हैं, ऐसे में हर कोई उनसे बड़े पारी की उम्मीद कर रहा है। और उम्मदी करे भी क्यों ना भारत की ओर से विराट इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो शानदार टच में नजर आ रहे हैं और उनका बांग्लादेश में रिकॉर्ड भी दमदार रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ उनके घर पर विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर 1 पर हैं।

कैसे हैं विराट के आंकड़े

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ उनके घर पर अब तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं। इन मैचों में विराट ने 90.66 की औसत से 544 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं। एशिया कप के दौरान अपने पूराने रंग में लौटनें के बाद से विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ जमकर रन बरसा सकते हैं। कोहली ने लगभग 3 सालों के बाद एशिया कप 2022 में एक शानदार शतक लगाया था। एशिया कप के बाद विराट ने वर्ल्ड कप में भी जमकर रन बनाए। विराट वर्ल्ड कप 2022 के लीड रन स्कोरर भी रहे। मौजूदा स्क्वाड में विराट कोहली के अलावा बात करें तो भारत की ओर बांग्लादेश में शिखर धवन ने 4 मैचों में 186 रन और रोहित शर्मा ने 6 मैचों में 143 रन बनाए हैं। साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने एक भी शतक नहीं लगाया है।

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 4 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक तीन वनडे मैच खेलने हैं। सीरीज दूसरा मैच भी इसी स्टेडियम में 7 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को चैटोग्राम में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से 26 दिसंबर तक दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। विराट टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं और फैंस को उम्मीद है की वह इन पांच मैचों में ढेर सारे रन बनाएंगे।

यह भी पढ़े:

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करेंगे भारत के ये खिलाड़ी, IPL में मचा चुके हैं बवाल

IND vs BAN 1st ODI Live Streaming: DD या अमेजन प्राइम नहीं इस चैनल पर होगा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs BAN: टीम इंडिया के नए स्क्वॉड का ऐलान, मोहम्मद शमी की जगह यह स्टार पेसर शामिल

IND vs BAN: मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement