Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN : ऋषभ पंत क्यों हुए टीम इंडिया से बाहर, हो गया बड़ा खुलासा

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज से ऋषभ पंत बाहर गए हैं। इस बीच अक्षर पटेल और मोहम्म्द शमी को लेकर भी खबरें सामने आई हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 05, 2022 13:51 IST
Rishabh Pant and Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant and Shikhar Dhawan

Rishabh Pant Update : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, तब ऋषभ पंत भारत के स्क्वाड में शामिल थे। टीम में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज दो ही खिलाड़ी शामिल किए गए, इसमें ऋषभ पंत के अलावा इशान किशन भी शामिल हैं। हालांकि वैसे केएल राहुल भी कीपिंग की जिम्मेदारी भी निभा सकते हैं। लेकिन जब सीरीज का पहला मैच शुरू होने वाला था और टॉस के लिए कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर थे, उससे ठीक पहले पता चला कि ऋषभ पंत भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं, वे सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद तरह तरह की बातें सामने आने लगी। इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि ऋषभ पंत कहीं कोविड पॉजिटिव तो नहीं हो गए हैं। लेकिन अब पता चला है कि ऐसी कोई बात नहीं है। बात दरअसल कुछ और ही है।

Rishabh Pant

Image Source : PTI
Rishabh Pant

 

ऋषभ पंत ने खुद ही मांगी थी वन डे सीरीज के लिए छुट्टी 

ऋषभ पंत अब भारतीय के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट सामने आई, जिसमें कहा गया है कि ऋषभ पंत ने खुद ही टीम इंडिया मैनेजमेंट से वन डे सीरीज के लिए रिलीज करने का अनुरोध किया था। टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने कहा था कि उन्हें ऋषभ पंत के मामले की ज्यादा जानकारी नहीं है। वे इतना जानते हैं कि उन्हें भी कुछ ही देर पहले पता चला कि पंत को रिलीज किया जा रहा है। उन्होंने साफ कहा कि उन्हें इस मामले की ज्यादा जानकारी नहीं है, मेडिकल टीम को शायद इस बारे में ज्यादा पता हो। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऋषभ पंत ने ढाका पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से इस बारे में बात की और उसके बाद उन्हें जाने दिया गया। हालांकि बीच में ऋषभ पंत नेट्स पर पहुंचे थे और प्रैक्टिस भी की थी। इस बीच पता ये भी चला है कि न तो ऋषभ पंत को कोई मेडिकल इशू है और ही कोई अनुशासन का मामला है। खास बात ये है कि ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया से एक बार फिर से जुड़ जाएंगे। साथ ही टीम इंडिया मैनेजमेंट की ओर से ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट की मांग भी नहीं की गई है। केएल राहुल कीपिंग कर ही रहे हैं, साथ ही टीम के साथ इशान किशन भी हैं। 

 

Axar Patel and Team India

Image Source : AP
Axar Patel and Team India

अक्षर पटेल की पसलियों में लगी चोट, मोहम्मद शमी पर अभी कोई अपडेट नहीं 
इससे पहले बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया था कि मेडिकल टीम के साथ विमर्श के बाद ़ऋषभ पंत को वन डे टीम से रिलीज किया गया है। वे टेस्ट सीरीज के लिए फिर से भारतीय टीम से जुड़ेंगे। साथ ही उनके रिप्लेसमेंट की मांग भी नहीं की गई है। इतना हीं नहीं अक्षर पटेल भी प्लेइंग इलेवन में चुने जाने के लिए उपलब्ध नहीं थे। अक्षर पटेल जब नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे थे, तभी उनकी पसलियों में चोट लगी थी, इसलिए वे पहला मैच नहीं खेल पाए। हो सकता है कि वे दूसरे मैच में खेलते हुए नजर आएं। वन डे सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज खेल पाएंगे या नहीं ये भी अभी तक पक्का नहीं है। मोहम्मद शमी टीम के साथ बांग्लादेश नहीं गए हैं, वे सीधे एनसीए गए हैं और बताया जा रहा है कि वे कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई उनके बारे में फैसला तभी लेगी, तब एनसीए से उनके बारे में कोई अपडेट आएगा। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच इस रिकॉर्ड के लिए कांटे का मुकाबला

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के बीच में इंग्लैंड को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी लौटेगा देश

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी के घर में घुसे हथियारबंद बदमाश, बीच टूर्नामेंट से ही वापस लौटे स्वदेश

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement