Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: हैदराबाद में बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 28 रन से हराया, ऑली पोप रहे हीरो

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने हैदराबाद में भारत को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़ बना ही है। इस मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो ऑली पोप रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 196 रन बनाए थे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 28, 2024 17:41 IST
IND vs ENG 1st Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने हराया

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। ये पहला मौका है जब टीम इंडिया ने पहली पारी में 100 रन की बढ़त लेने के बाद अपने घर में कोई टेस्ट मैच हारा है। 

इंग्लैंड ने जीता रोमांचक टेस्ट मैच

हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 246 रन ही बना सकी थी। इसके दवाब में टीम इंडिया ने 436 रन बनाए थे। लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की और 420 रन बना दिए। ऐसे में टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट मिला है। लेकिन इस टारगेट के जवाब में टीम इंडिया 202 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। 

टीम इंडिया की दूसरी पारी रही फ्लॉप 

टीम इंडिया इस मैच के शुरुआती दो दिनों तक बढ़त में चल रही थी। लेकिन तीसरे दिन मुकाबले ने करवट ली और इंग्लैंड ने चौथे दिन के आखिरी सेशन में जीत हासिल की। मैच की आखिरी पारी में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और कोई भी खिलाड़ी 40 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। इस पारी में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। वहीं, श्रीकर भरत और रविचंद्रन अश्विन ने 28-28 रन की पारियां खेलीं। 

ऑली पोप रहे इंग्लैंड की जीत के हीरो 

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में ओली पोप ने कमाल की बल्लेबाजी की। दूसरी पारी में ओली पोप तीसरे नंबर पर उतरे और उन्होंने बहुत ही धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की। ओली पोप ने 278 गेंदों पर 196 रन बनाए, जिसमें 21 चौके शामिल थे। वहीं, ऑली पोप पहली पारी में 1 रन ही बना सके थे। दूसरी ओर इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टले ने इस मैच में यादगार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने बल्लेबाजी में भी योगदान दिया। टॉम हार्टले ने पहली में 23 और दूसरी पारी में 34 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हैदराबाद टेस्ट के बीच चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी!

WTC की नई Points Table जारी, ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच के बाद हुआ ये बदलाव, इस नंबर पर भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement