Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC की नई Points Table जारी, ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच के बाद हुआ ये बदलाव, इस नंबर पर भारत

WTC Points Table: वेस्टइंडीज की टीम ने डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। इस मैच के बाद आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वॉइंट्स टेबल को अपडेट कर दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 28, 2024 16:08 IST
WTC Points Table- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC की नई Points Table जारी

WTC Points Table 2023-25: वेस्टइंडीज ने रविवार को ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को डे-नाइट टेस्ट में 8 रन से हराकर इतिहास रच दिया। ये पहला मौका था जब किसी टीम ने डे-नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराया। वहीं, वेस्टइंडीज ने 36 साल बाद बिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को हराया। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद टेस्ट जीता है। टीम को आखिरी बार फरवरी 1997 में पर्थ के मैदान पर जीत मिली थी। इस जीत के बाद आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वॉइंट्स टेबल को अपडेट कर दिया है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में बदलाव 

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है। इस सीरीज के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है। लेकिन टीम का जीत प्रतिशत कम हो गया है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम का जीत प्रतिशत 61.11 था, जो अब घटकर 55 फीसदी रह गया है। 

WTC की प्वॉइंट्स टेबल में इस नंबर पर भारत

टीम इंडिया इस समय प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 54.16 का है। बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। अगर टीम इंडिया ये मैच जीतती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच सकती है, लेकिन हारने पर उसे भारी नुकसान होगा। भारत के अलावा साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे और न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है। 

वेस्टइंडीज ने जीता ऐतिहासिक मैच 

डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज ने 311 रन बना दिए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 289 पर 9 विकेट के नुकसान पर अपनी पहली पारी घोषित की। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम अपनी दूसरी पारी में 193 रन पर ऑलआउट हो गई थी। लेकिन वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 207 रन पर ही ढेर कर दी और 8 रनों से इस मैच में बाजी मारी। 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की हार में पैट कमिंस की ये गलती पड़ी भारी, वेस्टइंडीज ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

IND vs ENG: दूसरे नंबर पर पहुंचे रविचंद्रन अश्विन, टेस्ट क्रिकेट में तोड़ दिया अनिल कुंबले का बड़ा कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement