Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों ने मैनचेस्टर में जमकर मनाया जश्न, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी की। सिराज, पांड्या और चहल ने टीम इंडिया को ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर जश्न मनाने के कई मौके दिए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 17, 2022 20:57 IST
Yuzvendra Chahal, Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuzvendra Chahal, Hardik Pandya

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की शानदार गेंदबाजी
  • सिराज ने पूरी की बुमराह की कमी
  • पांड्या और चहल के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खिताबी मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस की समस्या के कारण मैदान में नहीं उतर सके। उन्हें पीठ में जकड़न के कारण आराम दिया गया। वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में आठ विकेट चटकाने वाले बुमराह का बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका था।

सिराज ने पूरी की बुमराह की कमी

उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली और मैच के दूसरे ओवर में ही उन्होंने बुमराह की कमी को पूरी कर दी। सिराज ने बैक टू बैक दो इंग्लिश बल्लाबाजों को पवेलियन की राह पकड़ा दी। उन्होंने अब तक लगातार खतरनाक अंदाज में खेल रहे जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को खाता खोलने तक की मोहलत नहीं दी। ये सिराज का मेडन ओवर था। इसके बाद, टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाने के लिए अटैक पर हार्दिक पांड्या आए।

मैनचेस्टर में पांड्या रहे भारत के सबसे सफल गेंदबाज

पांड्या ने जेसन रॉय को 41 के निजी स्कोर पर आउट किया तब इंग्लैंड का स्कोर था 66 रन। ये उनका मेडन विकेट ओवर था। भारतीय टीम को चौथी सफलता भी पांड्या ने ही दिलाई। उन्होंने खतरनाक अंदाज में बैटिंग कर रहे बेन स्टोक्स को 27 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह पकड़ा दी और इंग्लैंड का स्कोर हो गया 14वें ओवर में 4 विकेट पर 74 रन। इंग्लैंड को पांचवां झटका रवींद्र जडेजा ने दिया, जिन्होंने मोईन अली को 34 के निजी स्कोर पर पवेलियन पहुंचाया। इंग्लैंड को छठा और सातवां झटका भी पांड्या ने ही दिया। उन्होंने पारी के 37वें ओवर में लियम लिविंगस्टोन और कप्तान जोस बटलर, दोनों को अपना शिकार बनाया। बटलर ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 60 रन बनाए। हार्दिक ने इस मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए। पांड्या ने 3 वनडे की इस सीरीज में 12.33 की औसत से कुछ 6 विकेट चटकाए।

चहल ने लगातार 3 विकेट लेकर समेटी इंग्लैंड की पारी

वहीं टीम इंडिया के लिए आठवीं, नौवीं और दसवीं सफलता युजवेंद्र चहल ने हासिल की। इंग्लैंड की पूरी टीम 259 पर आउट हो गई। चहल को इस निर्णायक मुकाबले में 3 विकेट मिले। इस भारतीय फिरकी गेंदबाज ने इस सीरीज में 16.71 की औसत से कुल 7 विकेट अपने नाम किए और वे बुमराह के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement