Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG Playing 11: भारत ने फिर किए चार बदलाव, हार्दिक-भुवी बाहर तो उमरान-श्रेयस को मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में आज टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 10, 2022 18:44 IST
Indian Cricket team, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket team

Highlights

  • इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला
  • भारत ने टीम में किए चार बदलाव
  • भारत के पास सीरीज में क्लीन स्वीप का मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच आज टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दोनों टीमें आमने-सामने है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत ने लगातार दूसरी बार चार बदलाव किए हैं। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आज आराम दिया है। इनकी जगह रवि बिश्नोई, आवेश खान, श्रेयस अय्यर और उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है।  

टीम इंडिया शुरू के दोनों मुकाबले जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है और उसकी नजर अब क्लीन स्वीप करने पर है। भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में पहली बार टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करने का मौका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार 14 टी20 मैच जीत चुकी है और वह इसे आगे भी बरकरार रखना चाहेगी। वहीं जोस बटलर अपनी कप्तानी में पहली जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे। 

टीम इंडिया ने इससे पहले इंग्लैंड को साउथम्पटन में 50 और बर्मिंघम में 49 रनों के बड़े अंतर से हराया था। दूसरे मैच में सीनियर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय टीम ने पहली बार ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने का फैसला किया था, जो काफी हद तक सही भी साबित हुआ। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाजी तो भुवी-बुमराह और चहल ने गेंदबाजी में इंग्लैंड को पस्त किया। 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI: 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, अवेश खान, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement