Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत के खिलाफ बेन स्टोक्स का मास्टर स्ट्रोक, इस खिलाड़ी का डेब्यू करना लगभग तय

England Playing 11: इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपनी प्लेइंग 11 में दो बड़ा बदलाव कर सकती है। इस दौरान एक खिलाड़ी को भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 01, 2024 8:19 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY जैक लीच के साथ इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके कारण वे इस सीरीज में 0-1 से पीछे हैं। टीम इंडिया को इस सीरीज के अगले मुकाबले में वापसी की तलाश में होगी। वहीं इंग्लिश टीम लीड में होने के कारण बिना किसी प्रेशर के मैदान में उतरेगी। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 का चुनाव एक मुश्किल काम हो सकता है। 

दरअसल टीम के स्टार स्पिनर जैक लीज इंजरी के कारण अगले टेस्ट मैच बाहर हो गए हैं। वहीं पहले टेस्ट मैच के दौरान रेहान अहमद ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। ऐसे में टीम के प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड के कप्तान दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे क्योंकि टीम के पास अभी बढ़त है, वे इसे बनाए रखना चाहेंगे और भारत को वापसी करने का मौका नहीं देना चाह रहे होंगे।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में तो बदलाव होना तय है। जैक लीज दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे ऐसे में उनकी जगह शोएब बशीर को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से इसे लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं कहा गया है, लेकिन टीम के पास बतौर स्पिनर अभी कोई और विकल्प मौजूद नहीं है। वहीं बशीर ने अपनी गेंदबाजी से काफी इंप्रेस भी किया है। बशीर अगर खेलते हैं तो यह उनका डेब्यू मैच होगा।

दूसरी ओर स्टोक्स रेहान अहमद को भी रिप्लेस कर सकते हैं। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में अपनी स्पिन गेंदबाजी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। रेहान की जगह स्टोक्स एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जा सकते हैं। ऐसे में जेम्स एंडरसन जिन्होंने पहले मैच में रेस्ट लिया था उन्हें दूसरे मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है।

कैसी हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

गुजरात की टीम को लगा तगड़ा झटका, कैंसर के इलाज के कारण WPL 2024 नहीं खेलेगी ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement