Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड उतारेगी अपना तुरुप का इक्का, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 10, 2022 7:58 IST
England cricket team, ind vs eng, chris jordan- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान की टीम पहुंच चुकी है और आज दूसरे फाइनलिस्ट का भी पता चल जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत अपने 15 साल के इंतजार के खत्म करते हुए दूसरी बार चैंपियन बनने के लिए बेताब है लेकिन इंग्लैंड की टीम उसके अरमानों पर पानी फेरने की कोशिश में है।

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ जीत में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है और यही कारण है कि वह नॉकआउट मुकाबले में अपने स्टार तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन को मौका दे सकती है। 34 साल के जोर्डन का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है। उन्होंने अपने करियर में सर्वाधिक विकेट भारत के खिलाफ ही लिए हैं। दरअसल इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज और जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मार्क वुड का इस मैच में खेलना लगभग मुश्किल है। वह चोट से जूझ रहे हैं और खुद कप्तान जोस बटलर भी उनके चयन को लेकर ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आए और मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए बदलाव की ओर इशारा किया।

चोट की वजह से वुड का खेलना मुश्किल

टूर्नामेंट में 7.71 की इकोनॉमी से 9 विकेट ले चुके वुड ने एडिलेड में अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया और ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक वह मैच से बाहर ही रहेंगे। वहीं जोर्डन ने प्रैक्टिस सेशन में बहुत देर तक गेंदबाजी की और जमकर पसीना बहाया। जोर्डन ने हालांकि चोट से उबरने के बाद पिछले महीने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की थी लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर इंग्लैंड चिंतित भी होगी।

भारत के खिलाफ जोर्डन का रिकॉर्ड शानदार

जोर्डन के करियर की बात करें तो वह इंग्लैंड के डेथ ओवर में स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं, ऐसे में उनके टीम से जुड़ने पर सैम कुरेन को उनका साथ मिलेगा। जोर्डन के भारत के खिलाफ आंकड़ों पर एक नजर डालें तो इस गेंदबाज ने 14 मैचों में 27.27 की औसत और 9 की इकोनॉमी से 18 विकेट निकाले हैं। वह एक बार पारी में चार विकेट भी ले चुके हैं। वहीं करियर में वह 81 पारियों में 90 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

मलान की जगह सॉल्ट या विली

इंग्लैंड की टीम वुड के अलावा डाविड मलान की चोट को लेकर भी परेशान हैं और उनकी जगह स्टार बल्लेबाज फिल साल्ट को खिला सकते हैं। उनके पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेविड विली को खिलाने का विकल्प भी होगा, जो बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी का भी ऑप्शन देते हैं।

इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रूक्स, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, टाइमल मिल्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स

स्टैंडबाय खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement