Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs IRE 2nd T20: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका, भारत की संभावित Playing 11 पर एक नजर

भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से जीत सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। इस मैच में उमरान मलिक ने डेब्यू किया था।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 28, 2022 9:16 IST
टीम इंडिया और आयरलैंड...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच हुए सीरीज के पहले टी20 की तस्वीर

Highlights

  • भारत ने 7 विकेट से जीता था पहला टी20 मुकाबला
  • दो मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे
  • रुतुराज गायकवाड़ ने चोट के कारण नहीं की थी पहले मैच में बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार 28 जून को डबलिन के ही द विलेज मालाहाइड स्टेडियम में खेलेगी। पहले मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर 1-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। इस मैच में उमरान मलिक को डेब्यू का मौका मिला था। दीपक हुड्डा ने ईशान किशन के साथ ओपनिंग की थी और नाबाद 47 रन बनाकर भारत को जीत तक पहुंचाया था। वहीं इस मुकाबले में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को नहीं खिलाने के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था। 

दूसरे मुकाबले में भारत निश्चित ही जीतना चाहेगा लेकिन कप्तान पंड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण की यह भी सोच हो सकती है कि वह ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दे पाएं। इस टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका सीरीज के पांचों मुकाबले खेले थे। इसको देखते हुए आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम कई बदलाव कर सकती है। इन्हीं बदलाव को ध्यान में रखते हुए राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह के डेब्यू की संभावनाएं भी बढ़ जाती हैं।

टीम में हो सकते हैं ये बदलाव!

रुतुराज गायकवाड़ पहले मैच में चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान हार्दिक पंड्या भी बोले थे कि, वह चोट के कारण कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। लिहाजा उनका बाहर होना तय मान सकते हैं। इसी के साथ पहले मैच में 2 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लेने वाले आवेश खान को बाहर किया जा सकता है। साथ ही अक्षर पटेल भी पिछले मैच में खास असरदार नहीं थे और दीपक हुड्डा पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका चहल के साथ निभा सकते हैं। ऐसे में संजू सैमसन को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। साथ ही लगातार खेल रहे चहल को आराम देकर बेंच पर इंतजार करने वाले रवि बिश्नोई को भी मौका मिल सकता है।

IRE vs IND Dream11 Prediction : दूसरे मैच में ड्रीम 11 बनाना हुआ आसान, इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान

राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह को मिल सकती है कैप

राहुल त्रिपाठी का नाम लगातार आईपीएल में पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन के बाद सामने आता रहा है। आखिरकार इस सीरीज के लिए उनका चयन भी पहली बार भारतीय टीम में हुआ। पहले टी20 में तो उन्हें मौका नहीं मिला लेकिन दूसरे मैच में वह रुतुराज गायकवाड़ की जगह ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पहले मैच में ओपनिंग करने वाले दीपक हुड्डा मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। दूसरी तरफ आवेश खान की जगह इस मैच में अर्शदीप सिंह को भी आज डेब्यू कैप मिल सकती है। वह पिछले साल श्रीलंका सीरीज से डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।\

IND vs IRE 2nd T20I Preview: भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर, किसे मिल सकती है टीम इंडिया की कैप

यह हो सकती है भारत की संभावित Playing 11

राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल/रवि बिश्नोई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement