Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs NEP: टीम इंडिया के मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, सुपर 4 से पहले खड़ी हुई ये मुश्किल

IND vs NEP Weather Report: भारत और नेपाल के बीच 04 सितंबर को खेले जाने वाले मैच में भी मौसम का मिजाज कुछ सही नहीं लग रहा है। भारत का पहला मैच भी रद किया गया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 04, 2023 6:15 IST
Pallekele International Cricket Stadium, IND vs NEP- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pallekele International Cricket Stadium, IND vs NEP

IND vs NEP Weather Report: भारत और नेपाल के बीच एशिया कप में 04 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। इसी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का मैच रद हो गया था। बारिश के कारण इस मैच की दूसरी पारी नहीं खेली जा सकी थी। वहीं पहली पारी में भी बारिश ने कई बार खलल डाला था। अब नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी बारिश विलेन बनने को तैयार है। आइए इस मैच से पहले एक नजर कैंडी के मौसम पर डालें।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच से पहले अनुमान लगाया गया था कि बारिश काफी ज्यादा खलल डाल सकती है और ऐसा ही कुछ देखने को भी मिला और अंत में मैच को रद भी कर दिया गया। नेपाल के खिलाफ होने वाले मैच में पहले भी Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार बारिश की आशंका 89% है। वहीं तापमान कम से कम 21 डिग्री और ज्यादा से ज्यागा 27 डिग्री रहने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा ही कुछ भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले अनुमान लगाया गया था। जोकि मैच वाले दिन सही भी साबित हुआ। लेकिन फैंस और दोनों टीमें यही चाह रही होंगी कि बारिश मैच में कम से कम खलल डाले और यह मैच खेला जा सके।

रद हुआ मैच तो किस टीम को होगा फायदा

भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मैच को अगर बारिश के कारण रद किया जाता है तो टीम इंडिया को इससे फायदा होगा। आपको बता दें कि एक ओर जहां टीम इंडिया का पहला मैच रद हुआ था,वहीं नेपाल को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस वक्त अंक तालिका में टीम इंडिया के पास एक अंक और नेपाल के पास 0 अंक है। वहीं अगर इन दोनों टीम का अगल मैच रद होता है तो भारत के दो और नेपाल के एक अंक होंगे। ऐसे में टीम इंडिया को सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर दिया जाएगा।

एशिया कप के लिए दोनों टीमों के स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), ललित राजबंशी, भीम शर्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलशन झा, आरिफ शेख, सोमपाल कामी, प्रतिस जीसी, किशोर महतो, संदीप जोरा अर्जुन सऊद और श्याम ढकाल। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: भारत बनाम नेपाल मैच में ऐसी हो सकती है पिच, यहां जानें पूरी जानकारी

जसप्रीत बुमराह टीम छोड़ श्रीलंका से लौटे मुंबई, एशिया कप के बीच में मचा हाहाकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement