Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत बनाम नेपाल मैच में ऐसी हो सकती है पिच, यहां जानें पूरी जानकारी

Asia Cup 2023: भारत और नेपाल के बीच 04 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। जहां भारत का पहला मैच रद हो गया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 03, 2023 22:28 IST
IND vs NEP- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 के पांचवें मैच में भारत सोमवार 04 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल से भिड़ेगा। भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। हालांकि, भारतीय टीम को पहली पारी के दौरान मजबूत पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने का मौका मिला। इस दौरान टीम इंडिया ने अपने बैटिंग को पूरी तरह से टेस्ट किया, भले ही उन्हें पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के खिलाफ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया अब नेपाल के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस मैच में नेपाल के मुकाबले टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी नजर आ रहा है। भारत को सुपर 4 में जाने के लिए यह मैच जीतना होगा। जोकि उनके लिए एक आसान काम होगा। आइए इस मैच से पहले पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर एक नजर डालें।

पल्लेकेले स्टेडियम पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल सतह प्रदान करती है, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने के काफी मौके मिलते हैं। ऐतिहासिक रूप से, इस वेन्यू पर पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन के आसपास रहता है, जो एक ऐसी पिच का संकेत देता है जो बल्लेबाजी के लिए अच्छी स्थिति प्रदान करती है, जिससे टीमों को एक चुनौतीपूर्ण टारगेट सेट करने में मदद मिलती है। भारतीय टीम ने भी अपने पहले मैच में इसी मैदान पर मुकाबला खेला था। जहां भारत ने पाकिस्तान को 266 रनों का टारगेट दिया था।

हालांकि, तेज गेंदबाज, पल्लेकेले स्टेडियम की पिच की स्थितियों से कुछ सहायता की उम्मीद कर सकते हैं, जिसमें उछाल और हवा की मदद से गति शामिल हो सकती है, जिससे कभी-कभी गेंद डिलीवरी पर थोड़ी धीमी हो जाती है जैसा कि यहां खेले गए पिछले मैच में देखा गया था। भारत और पाकिस्तान के बीच इस वेन्यू पर सभी भारतीय विकेट पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने लिए थे। विशेष रूप से, जैसे-जैसे खेल दूसरी पारी में आगे बढ़ेगा, स्पिनर खेल में आ सकते हैं। और जैसे ही फ्लडलाइट चालू होती है, बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी अधिक अनुकूल और आसान हो जाती है।

एशिया कप के लिए दोनों टीमों के स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), ललित राजबंशी, भीम शर्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलशन झा, आरिफ शेख, सोमपाल कामी, प्रतिस जीसी, किशोर महतो, संदीप जोरा अर्जुन सऊद और श्याम ढकाल।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह टीम छोड़ श्रीलंका से लौटे मुंबई, एशिया कप के बीच में मचा हाहाकार

एशिया कप के बीच बड़ी खबर, पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement