Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशिया कप के बीच बड़ी खबर, पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

एशिया कप के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान के एक स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 04, 2023 11:48 IST
Sohail Khan Retires- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sohail Khan Retires

एशिया कप 2023 में एक से बढ़कर एक मैच हर दिन देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तानी टीम ने नेपाल के खिलाफ जहां अपने पहले मैच में बड़ी जीत हासिल की। वहीं टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला बारिश के चलते ड्रॉ पर छूटा। जहां एक तरफ पाकिस्तान की टीम एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है वहीं उनकी टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 

पाकिस्तानी गेंदबाज ने लिया रिटायरमेंट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, लेकिन वह घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट और फ्रेंचाइजी-आधारित लीग में खेलना जारी रखेंगे। मालाकंद के 39 वर्षीय खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2008 से 2016 तक चला। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट, 13 वनडे और 5 टी20 मैच खेले। खान ने टेस्ट में 27, वनडे में 19 और सबसे छोटे फॉर्मेट में 5 विकेट लिए।

भारत के खिलाफ लिए थे 5 विकेट

सोहेल ने 2015 आईसीसी विश्व कप के पूल मैच में एडिलेड में भारत के खिलाफ पांच विकेट हासिल किए थे। लेकिन इस मैच में विराट कोहली के 107 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ आसानी से मैच जीत लिया था। सोहेल ने अपने करीबी लोगों से चर्चा के बाद सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अपने करीबी लोगों के साथ गहन परामर्श के बाद, मैंने अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। पीसीबी, मेरे परिवार, कोच, सलाहकारों, टीम के साथियों, फैंस और मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं घरेलू सफेद गेंद और फ्रेंचाइजी खेलना जारी रखूंगा।

यह भी पढ़ें: 

इस धाकड़ प्लेयर के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, ODI करियर पर लग गया दाग

भारतीय तेज गेंदबाज के घर आईं खुशियां, जानिए क्या है जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के बच्चे का नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement