Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया की जीत में चमके हार्दिक समेत ये पांच सितारे, दुबई में पाकिस्तान हुआ चारों खाने चित

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदाबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन। भुवनेश्वर और हार्दिक ने जीत में निभाई अहम भूमिका।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 29, 2022 8:26 IST
India vs Pakistan, Asia Cup 2022, Asia Cup, indian cricket team, hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI India vs Pakistan

Highlights

  • हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन
  • भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया स्विंग का जादू
  • विराट कोहली भी लय में दिखे

IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप 2022 में जीत के साथ अपना खाता खोल लिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने ग्रुप ए के पहले मुकाबले में शुरुआत से ही पाकिस्तान के खिलाफ दबाव बनाए रखा। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के रोहित के फैसले को टीम के गेंदबाजों ने सही साबित किया। भारतीय गेंदबाजों ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की हिट सलामी जोड़ी को अपनी सटीक लाइन लेंथ और धारदार गेंदबाजी से बांधकर रखा और दोनों को रनों के लिए तरसाया। पाकिस्तान ने जैसे-तैसे पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से 147 का स्कोर बनाया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने कुछ चुनौती भी पेश की लेकिन भारतीय बल्लेबाज मैच को अपने पाले में करने में सफल रहे। भारत के जीत में मुख्य रूप से हार्दिक पांड्या का अहम योगदान रहा, लेकिन उनके साथ पांच खिलाड़ियों ने भी जीत में अपनी भूमिका निभाई।

हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पूरी तरह से हावी रहे। उन्होंने सबसे पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन खिलाड़ियों का शिकार किया। इसके बाद बल्लेबाजी में मैच जिताऊ पारी खेलते हुए 17 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई।

भुवनेश्वर कुमार:

टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में एक बार फिर से अपने पुराने रंग में दिखे। उन्होंने अपनी सटीक लाइन लेंथ और धारदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। भुवी ने पहले पॉवरप्ले में ही कप्तान बाबर आजम को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद उन्होंने डेथ ओवर में 17वें ओवर में आसिफ अली और फिर 19वें ओवर में दो विकेट लेकर पाकिस्तान को संभलने का मौका नहीं दिया। भुवी ने चार ओवर की गेंदबाजी में 26 रन देकर चार खिलाड़ियों का शिकार किया।

रवींद्र जडेजा

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और इसके बाद बल्लेबाजी में एक महत्वपूर्ण पारी खेली। जडेजा ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। उन्होंने हार्दिक के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की।

विराट कोहली:

पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मैच में लय में नजर आए। उन्होंने कई खूबसूरत शॉट लगाए और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। वह हालांकि एक बार फिर से एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, बावजूद इसके टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। विराट ने 34 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए और रोहित के साथ एक अहम साझेदारी निभाई।

अर्शदीप सिंह:

बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की। उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दबाव में रखा। वह हालांकि आखिरी के ओवरों में थोड़े महंगे साबित हुए लेकिन साथ ही उन्होंने दो विकेट भी अपने नाम किए। 

ये खबरें भी पढ़ें

Rohit Sharma World Record: रोहित बने टी20I के नए किंग, पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाकर भी रचा इतिहास

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद हार्दिक की तारीफ में पढ़े कसीदे, बाबर भी हुए मुरीद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement