Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs SA 2nd ODI: दूसरे वनडे में बिना खाता खाले आउट हुए कोहली, बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

दूसरे वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए। कोहली केशव महाराज की गेंद पर टेंबा बावुमा के हाथों कैच आउट हुए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 21, 2022 15:51 IST
आउट होने के बाद पवेलियन जाते कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTY आउट होने के बाद पवेलियन जाते कोहली

Highlights

  • दूसरे वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए
  • वनडे क्रिकेट में 2 साल बाद ये मौका आया है जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए
  • वनडे करियर में 14वीं बार वहीं किसी स्पिनर की गेंद पर पहली बार कोहली शून्य पर आउट हुए हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए। कोहली केशव महाराज की गेंद पर टेंबा बावुमा के हाथों कैच आउट हुए। वनडे क्रिकेट में 2 साल बाद ये मौका आया है जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले वो 18 दिसंबर 2019 को विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे में जीरो पर आउट हुए थे। 

साथ ही अपने करियर में 14वीं बार वहीं, किसी स्पिनर की गेंद पर पहली बार कोहली शून्य पर आउट हुए हैं। जबकि साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर दूसरी बार कोहली शून्य पर आउट हुए हैं। विराट कोहली ने भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना की बराबरी कर ली।  रैना और सहवाग भी वनडे में 14-14 बार शून्य पर आउट हुए थे। गौरतलब है कि भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। तेंदुलकर कुल 20 बार एकदिवसीय मैचों  में शून्य पर आउट हुए थे। मास्टर ब्लास्टर के बाद नंबर आता है युवराज सिंह का जो कुल 18 बार जीरो पर आउट हुए थे। वहीं, पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपने वनडे करियर के दौरान 16 बार बिना खाता खोले आउट हुए। 

बता दें कि इससे पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।  राहुल ने अपने जोड़ीदार धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 11.4 ओवर में 63 रन जोड़े। धवन 29 रन बनाकर मारकर्म की गेंद पर आउट हुए। बता दें कि पहला मैच जीतकर साउथ अफ्रीका तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी (1-7 तक के बल्लेबाज)

34- सचिन तेंदुलकर

31 – विराट कोहली

31 – वीरेंद्र सहवाग

29 – सौरव गांगुली

26 – युवराज सिंह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement