Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SA टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, शमी की जगह लेने का दावेदार

IND vs SA Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी की जगह लेने का दावेदार है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 26, 2023 9:59 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA Boxing Day Test: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे का अंत टेस्ट सीरीज के साथ होगा। सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में आज यानी 26 दिसंबर से से खेला जाना है। इस सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। शमी टखने की चोट के कारण दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में उनकी जगह एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका मिल सकता है जिसने भारत के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को मौका मिलना तय है। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार के प्लेइंग 11 में शमी के स्थान पर चुने जाने की उम्मीद है। अगर प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग 11 में मौका मिलता है तो ये उनका डेब्यू टेस्ट मैच होगा। प्रसिद्ध कृष्णा पिछले कुछ समय से भारतीय टेस्ट टीम की रणनीति का हिस्सा रहे हैं। हालांकि मुकेश कुमार भी रेस में हैं, क्योंकि वे अच्छी स्विंग प्राप्त कर सकते हैं। 

प्रसिद्ध कृष्णा का इंटरनेशनल करियर 

प्रसिद्ध कृष्णा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 17 वनडे और 5 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में प्रसिद्ध कृष्णा ने 25.58 की औसत और 5.60 की इकॉनमी से 29 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, टी20 में उनके नाम 8 विकेट दर्ज हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साउथ अफ्रीका दौरे पर आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान खेला था। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा। 

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर, एडेन मार्करम, टोनी डिजोरजी, टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंगम, काइल वेरेन, मार्को यानसेन, केशव महाराज, जेराल्ड कोएट्जी, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका में टूटेगा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, Rohit Sharma सिर्फ 2 कदम दूर

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के निशाने पर ये बड़ा कीर्तिमान, इन दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement