IND vs SA: रोहित ने बताया मुश्किल पिच पर किसकी वजह से मिली जीत, इन दो बल्लेबाजों को भी दिया जीत का श्रेय

IND vs SA: भारत ने पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज में बनाई बढ़त।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 29, 2022 7:54 IST
Rohit Sharma in 1st T20I, ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma in 1st T20I

Highlights

  • भारत ने जीता पहला टी20 मुकाबला
  • दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया
  • तीन मैचों की सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

IND vs SA, 1st T20I: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में जीत के शानदार आगाज किया है। दोनों टीमों के बीच बुधवार को तिरुवनंतपूरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने आठ विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। रोहित शर्मा की अगुआई में पहले भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 106/8 के स्कोर पर रोक दिया और इसके बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने मिलकर टीम को 16.4वें ओवर में जीत दिला दी। भारतीय टीम ने जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला एक अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा।

भारत के लिए इस मैच में उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया।

मुश्किल पिच पर गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से खुश और संतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा, “इस तरह के मैचों से काफी कुछ सीखने को मिलता है। हमें पता था कि इससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी और पूरे मैच में पिच में नमी बनी रही। धूप नहीं होने से शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था और दोनों टीमें मैच में थी लेकिन हमने विकेट लिये थे जो मैच का निर्णायक मोड़ रहा।’’

योजनाओं को सही तरीके से लागू किया

रोहित ने आगे कहा कि 107 रन का लक्ष्य भी इस पिच पर आसान नहीं था। हमने दो विकेट गंवाये लेकिन सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी अहम थी। उन्होंने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि हालात कैसे हैं, आपको अपनी योजनाओं को सही तरीके से लागू करना होता है और हमने देखा कि आज हमारे गेंदबाजों ने कैसा प्रदर्शन किया।

बावुमा ने बल्लेबाजों को कोसा

उधर दक्षिण अफ्रीका के कप्तानी टेंबा बावुमा अपने बल्लेबाजों से निराश दिखे। उन्होंने कहा कि एक ईकाई के रूप में हम बल्लेबाजी में नाकाम रहे। हम हालात के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके जबकि उनके बल्लेबाजों ने ऐसा कर दिखाया। हमारे गेंदबाजों ने कोशिश की लेकिन बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड