Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: रबाडा ने बताई भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी का राज, कहा- आईपीएल से मिला फायदा

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारतीय बल्लेबाजो की कमजोरी को लेकर बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 06, 2022 16:55 IST
Kagiso Rabada- India TV Hindi
Image Source : AP Kagiso Rabada

Highlights

  • आईपीएल ने खोली भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी- कगिसो रबाडा
  • कगिसो रबाडा ने आईपीएल में लिए हैं 99 विकेट
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रही है वनडे सीरीज

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जा रहा है। इस सीरीज से पहले भारत ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया था। साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी कगिसो रबाडा टी20 और अब वनडे सीरीज दोनों में अपनी टीम का हिस्सा हैं। रबाडा ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर बड़ा दावा किया है। 

क्या बोले रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेलना भविष्य में दौरा करने वाली टीमों के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि टी20 टूर्नामेंट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरियों के बारे में आसानी से पता चल जाता है। कगिसो रबाडा को भारतीय फैंस ने पहली बार एक युवा खिलाड़ी के रूप में तब नोटिस किया था, जब उन्होंने अक्टूबर 2015 में कानपुर में वनडे मैच में एम.एस. धोनी के खिलाफ अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव किया था, जहां दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से सीरीज जीती थी।

पिछले कुछ वर्षों में, रबाडा दिल्ली कैपिटल्स और हाल ही में पंजाब किंग्स के साथ अपने आईपीएल प्रदर्शन की वजह से भारतीय फैंस के पसंदीदा बन गए हैं। रबाडा ने आईपीएल में 63 मैचों में 99 विकेट लिए हैं।

आईपीएल से हुआ फायदा- रबाडा
रबाडा ने कहा कि, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ हमने सीरीज में जाने से पहले ही प्लान तैयार किया है। सौभाग्य से हम आईपीएल जैसी लीग में इन खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ भी काफी मैच खेलते हैं, इसलिए उनकी कमजोरियों के बारे में हमें पता करना मुश्किल काम नहीं है।"

टी20 और वनडे में नहीं हैं कोई अंतर- रबाडा
टी20 और वनडे मैचों की तैयारी में अंतर के बारे में पूछे जाने पर, रबाडा ने कहा, "मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट एक तरह से समान हैं, वनडे टी20 का सिर्फ एक लंबा प्रारूप है। आप आम तौर पर समान गेमप्लान रखना पसंद करते हैं और जाहिर है कि इसमें टी20 क्रिकेट की तुलना में थोड़ा कम दबाव है। मैं कहूंगा कि मेरा प्लान काफी समान हैं।"

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ। इस मैच में दोनों टीमों के बीच 40-40 ओवर का मुकाबला खेला जाएगा।

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े:

IND vs SA 1st ODI Live Score: साउथ अफ्रीका की धीमी शुरुआत, यानमेन और डी कॉक क्रीज पर मौजूद

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के लिए खतरा बन सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

धवन के कप्तान बनते ही चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया के लिए खेल रहे पहला वनडे मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement