Friday, April 19, 2024
Advertisement

Mohammed Siraj VIDEO: सिराज से नहीं थी ऐसी गलती की उम्मीद, दीपक चाहर और रोहित भी हो गए आगबबूला

Mohammed Siraj Video: मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में छोड़े दो कैच।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 05, 2022 12:30 IST
Mohammed Siraj, Deepak Chahar, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohammed Siraj touch the boundary rope while taking catch

Highlights

  • सिराज 8 महीने बाद खेले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में लुटा दिए 44 रन
  • फील्डिंग में रहा लचर प्रदर्शन

Mohammed Siraj VIDEO: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए मंगलवार का दिन अच्छा नहीं रहा। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में मिले मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। सिराज को आठ महीने बाद कोई अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला था। उन्हें अर्शदीप सिंह की गैरमौजूदगी में प्लेइंग XI में जगह दी गई लेकिन सिराज ने न सिर्फ गेंदबाजी में बल्कि फील्डिंग में भी काफी निराश किया।

सिराज की फील्डिंग रही कमजोर

सिराज ने गेंदबाजी में जहां 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 44 रन खर्चे तो वहीं फील्डिंग में उन्होंने दो कैच भी छोड़ दिए। सिराज के ये कैच टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। सिराज ने शतक लगाने वाले रिली रोसू को 24 के स्कोर जबकि 5 गेंदों में 19 रन बनाने वाले डेविड मिलर का भी कैच छोड़ दिया।

रोसू और मिलर को दिया जीवनदान

भारतीय गेंदबाज के लिए वैसे तो दोनों कैच थोड़े कठिन थे लेकिन आज के इस दौर और टी20 क्रिकेट के खेल में हर कोई ऐसे कैचों की उम्मीद करता है। यही वजह है कि जब आखिरी ओवर में सिराज मिलर का कैच पकड़कर बाउंड्री के पार चले गए तो दीपक चाहर और कप्तान रोहित शर्मा भी काफी नाराज दिखे। चाहर ने तो सिराज को भरे मैदान जमकर खरी-खोटी सुनाई।

चाहर और रोहित भी हुए नाराज

दरअसल यह मामला दक्षिण अफ्रीका की पारी के आखिरी ओवर का है। दीपक चाहर के ओवर में डेविड मिलर लगातार दौ छक्के लगा चुके थे। इसके बाद उन्होंने चाहर की पांचवीं गेंद पर भी हवाई शॉट खेला लेकिन बल्ले पर ठीक से नहीं आई और डीप स्क्वॉयर के पास खड़े सिराज के हाथों में चली गई। सिराज ने भी कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की लेकिन इसके बाद वह गेंद लेकर बाउंड्री को छू गए। इसकी वजह से मिलर को जीवनदान मिलने के साथ-साथ छह रनों का भी फायदा हुआ।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रिली रोसू ने शतक लगाया तो वहीं डिकॉक ने अर्धशतक जड़ा जबकि मिलर 5 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इन खिलाड़ियों की आतिशी पारी के दम पर तीन विकेट खोकर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

खेल की इन खबरों को भी पढ़ें 

T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया पूरा प्लान

IND vs SA: रोहित ने हार के बाद गेंदबाजी को लेकर जताई चिंता, दिए बड़े बदलाव के संकेत

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव की कुर्सी को खतरा! दिनेश कार्तिक ने बढ़ाई मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement