Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव की कुर्सी को खतरा! दिनेश कार्तिक ने बढ़ाई मुश्किलें

Suryakumar praises Karthik: दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी के मुरीद हुए सूर्यकुमार यादव।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 05, 2022 12:28 IST
Suryakumar Yadav, Dinesh karthik, ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav and Dinesh karthik

Highlights

  • दिनेश कार्तिक तीसरे टी20 में चौथे स्थान पर उतरे
  • अर्धशतक से चार रन से चूके
  • सूर्यकुमार पांचवें नंबर पर फेल रहे

Suryakumar praises Karthik: भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जबरदस्त फॉर्म बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से खूब वाहवाही लूटी। टीम इंडिया में वापसी करने के बाद वह अपने प्रदर्शन से लगातार सभी का दिल जीत रहे हैं। 37 साल के कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं और एक फिनिशर के तौर पर अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं।

जबरदस्त फॉर्म में हैं कार्तिक

कार्तिक की फॉर्म की वजह से ऋषभ पंत की जगह भी खतरे में पड़ गई है और अब सूर्यकुमार यादव पर भी खतरा मंडराने लगा है। ये बात खुद सूर्या ने इंदौर टी20 के बाद बताई। भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि जिस तरह से डीके बल्लेबाजी कर रहे हैं, मेरी चौथे नंबर की कुर्सी भी खतरे में है। दुनिया के दूसरी रैंक के स्टार बल्लेबाज ने हालांकि यह सब मजाकिया लहजे में कहा और साथ ही कार्तिक की जमकर तारीफ की। उन्होंने तीसरे टी20 मैच के खत्म होने के बाद कहा कि मुझे वहां रूकना चाहिए था और डीके के साथ साझेदारी करनी चाहिए थी। लेकिन आज ऐसा नहीं हो पाया।

नंबर चार की कुर्सी को खतरा

सूर्या ने इसके बाद कार्तिक की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि डीके को कुछ समय देना था और मुझे लगता है कि जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की है, मेरी चार नंबर की कुर्सी भी खतरे में है। मैंने इसके बार में अधिक नहीं सोचा है लेकिन मैं आगे ऐसा ही देख रहा हूं।  

सूर्या से पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे कार्तिक

बता दें कि इंदौर में खेले गए टी20 मैच में केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया था। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के 228 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक को सूर्यकुमार की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा।

कार्तिक ने चौथे नंबर पर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

कार्तिक ने भी टीम के फैसले पर मुहर लगाई और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दूसरे ही ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक ने महज 21 गेंदों में 46 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया और टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। जबकि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार अपनी लय कायम नहीं रख पाए और छह गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारतीय टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 18.3 ओवर में 178 पर ही सिमट गई।

खेल की और खबरें भी पढ़ें

VIDEO: सिराज से नहीं थी ऐसी गलती की उम्मीद, दीपक चाहर और रोहित भी हो गए आगबबूला

T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया पूरा प्लान

IND vs SA: रोहित ने हार के बाद गेंदबाजी को लेकर जताई चिंता, दिए बड़े बदलाव के संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement