Friday, March 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया पूरा प्लान

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 05, 2022 12:31 IST
Rohit Sharma, Jasprit Bumrah, ind vs sa, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Jasprit Bumrah

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं
  • बीसीसीआई ने अभी नहीं बताया कोई रिप्लेसमेंट
  • भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगा पहला मुकाबला

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय टीम ने मंगलवार को अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। हालांकि उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस तीसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा, बावजूद इसके उसने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। एशिया कप की हार के बाद जिस तरह से टीम इंडिया ने वापसी की और पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टी20 सीरीज जीती, उससे उसका मनोबल काफी हद तक बढ़ा है। लेकिन इस बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम के गेंदबाजी आक्रमण को बड़ा झटका भी लगा है।

जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे लेकिन चोट की वजह से उनके बाहर होने के बाद उनका विकल्प ढूंढना अब बीसीसीआई और मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया है। हर कोई यह जानना चाहता है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज और बाउंसी पिचों पर कौन सा गेंदबाज बुमराह की कमी को पूरी कर सकता है।

बुमराह का बाहर होना बड़ा झटका

कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 मैच के खत्म होने के बाद इसपर बात भी की और आगे के प्लान के बारे में बताया। रोहित ने कहा कि बुमराह का न होना हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं, इसलिए हम वहां पहले जा रहे हैं। वहां हम पर्थ में बाउंसी पिचों पर खेलेंगे और फिर देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर लेंगे फैसला

रोहित ने कहा कि 15 में 7-8 खिलाड़ी ही वहां पहले जा चुके हैं। इसलिए हमने वहां पहले पहुंचने की कोशिश की है। हम वहां कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे। बुमराह बड़ा झटका है लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। हम ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद इसपर फैसला लेंगे।

भारतीय गेंदबाजी बेहद कमजोर

गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाजी इस वक्त बेहद कमजोर नजर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी के दोनों मैचों में 200 से ज्यादा रन लुटाना और डेथ ओवरों में कमजोर प्रदर्शन ने टीम की चिंताएं काफी बढ़ा दी है। कप्तान रोहित खुद भी इसमें बार-बार सुधार की गुंजाईश की बात कर रहे हैं।

खेल की इन खबरों को भी पढ़ें

T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया पूरा प्लान

VIDEO: सिराज से नहीं थी ऐसी गलती की उम्मीद, दीपक चाहर और रोहित भी हो गए आगबबूला

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव की कुर्सी को खतरा! दिनेश कार्तिक ने बढ़ाई मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement