Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs SA: हमारे तेज गेंदबाज ही हमारी ताकत हैं- चेतेश्वर पुजारा

पुजारा ने कहा, "जब भी हम विदेश में खेले हैं, हमारे तेज गेंदबाजों ने दोनों पक्षों के बीच अंतर किया है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया सीरीज को देखते हैं, भले ही आप इंग्लैंड सीरीज को देखें, हमने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही होगा।"

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2021 18:19 IST
IND vs SA: our fast bowlers are our strength, says...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA: our fast bowlers are our strength, says cheteshwar pujara

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम और टीम इंडिया के 'वॉल' कहे जाने वाले खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने हमेशा विदेशी टेस्ट में अंतर पैदा किया है और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उनसे बेस्ट की उम्मीद है। सीमित ओवरों के प्रारूप में दोनों पक्षों के आमने-सामने होने से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगे। टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है। टीम शुक्रवार को जोहानसबर्ग पहुंच गई है और बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पुजारा के हवाले से कहा, "जब भी हम विदेश में खेले हैं, हमारे तेज गेंदबाजों ने दोनों पक्षों के बीच अंतर किया है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया सीरीज को देखते हैं, भले ही आप इंग्लैंड सीरीज को देखें, हमने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही होगा।"

उन्होंने कहा, "हमारे तेज गेंदबाज हमारी ताकत हैं और मुझे उम्मीद है कि वे इन परिस्थितियों का फायदा उठाने में सक्षम होंगे और हमें हर टेस्ट मैच में 20 विकेट देंगे।"

पिछले महीने, भारत ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराया और दाएं हाथ के बल्लेबाज को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने के लिए टीम के लिए यह सबसे अच्छा मौका है।

पुजारा ने कहा, "अच्छी बात यह है कि हमने भारत में कुछ टेस्ट मैच खेले हैं। इसलिए ज्यादातर लोग संपर्क में हैं और जब तैयारी की बात आती है, तो सहयोगी स्टाफ उत्कृष्ट रहा है। वे हमारा अच्छा समर्थन कर रहे हैं और हमारे पास पांच या छह हैं।"

एशेज सीरीज के बाकी 3 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है कि हमारे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय है और लोग इस सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। यह हमारे लिए दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीतने का सबसे अच्छा मौका है। इसलिए हम सभी इसके लिए उत्सुक हैं।"

Inputs from IANS

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement