Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs SA: मैच से पहले जानें तिरुवनंतपुरम की पिच और मौसम का हाल, टॉस का बॉस बनना क्यों होगा जरूरी

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 28, 2022 17:08 IST
Greenfield Cricket Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs SA Weather Forcast and Pitch Report

Highlights

  • तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा भारत साउथ अफ्रीका का पहला मैच
  • तिरुवनंतपुरम में मैच के दौरान बारिश दे सकती है दखल
  • तिरुवनंतपुरम में टॉस का रोल होगा अहम

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज से शुरू होने जा रहा है। पहला मैच यहां तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के पास अपने अनसुलझे सवालों के जवाब को ढूंढने का अंतिम मौका है। भारतीय टीम इस सीरीज के दौरान अपने डेथ ओवर में आ रही समस्याओं को सुधारने की कोशिश करेगी। यह सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए दोनों टीमों के लिए अहम है। इस सीरीज को टीम इंडिया जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी। मैच से पहले आइए नजर डालते हैं तिरुवनंतपुरम के पिच और मौसम  के हाल पर। 

दोनों टीम सीरीज से पहले तिरुवनंतपुरम में प्रैक्टिस सत्र के दौरान जम के पसीना बहा रही है। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। इस मैदान पर अब तक सिर्फ 2 टी20 मैच खेले गए हैं। जिसमें एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली और दूसरे में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है। सिर्फ दो मैच होने की वजह से पिच के बारे में ज्यादा आकलन नहीं लगाया जा सकता। लेकिन तिरुवनंतपुरम तटीय इलाका होने की वजह से पिच में नमी होगी जिस वजह से बॉल रुक कर आएगी। ऐसे में टॉस जितने वाली टीम गेंदबाजी करना चाहेगी। क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए रन बनाना आसान होगा।

कैसा होगा तिरुवनंतपुरम का मौसम 

पहले टी20 मैच के दौरान, तिरुवनंतपुरम में होने वाले मैच में बारिश की बात करें तो 16 प्रतिशत इसकी संभावनाएं जताई जा रही है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को यहां पर बूंदाबांदी हो सकती है। शाम में बारिश मैच के ही समय पर दखल दे सकता है। वहीं 19 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। मैच के समय यहां का अधिकतम तापमान तकरीबन 28 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहेगा। यानी टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आने की थोड़ी संभावनाएं हैं।

यह हैं दोनों टीमों के स्क्वॉड
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, उमेश यादव। 

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को यान्सेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिक नॉर्खिया, वायन पार्नेल, एंडिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोस्यू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

यह भी पढ़े:

IND Vs SA : टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों की एंट्री, BCCI ने कही ये बड़ी बात

IND vs SA : : ऋषभ पंत के सामने खड़ी हुई नई मुसीबत

IND vs SA : : कौन सी टीम है भारी, जानिए हेड टू हेड आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement