Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs SA: सबा करीम ने कोच द्रविड़ को दी टिप, बोले- बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लें

करीम ने कहा, "टीम का लगातार बेहतर करना राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। इस असंगति का मुख्य कारण यह है कि हम एक टेस्ट मैच में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देते हैं।"

IANS Reported by: IANS
Published on: January 07, 2022 20:19 IST
IND vs SA:  Saba karim says coach Rahul dravid has to take...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA:  Saba karim says coach Rahul dravid has to take big decisions about batting order

Highlights

  • भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद जोहान्सबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से गंवा दिया
  • करीम ने द्रविड़ सहित टीम प्रबंधन से सीनियर खिलाड़ियों को रखने या बल्लेबाजी क्रम में नए चेहरों को शामिल करने का आग्रह किया
  • तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी के साथ, तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने शुक्रवार को कहा कि टीम का लगातार अच्छा करते रहना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़ और टीम प्रबंधक को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने को होंगे। भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद जोहान्सबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से गंवा दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 240 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

करीम ने यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट के एक शो में कहा, "टीम का लगातार बेहतर करना राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। इस असंगति का मुख्य कारण यह है कि हम एक टेस्ट मैच में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देते हैं।"

करीम ने भारतीय टीम के ग्राफ में उतार-चढ़ाव के बारे में बताया, "अगर हम ध्यान से विश्लेषण करें, तो हम देख सकते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी एक साथ किसी विशेष टेस्ट मैच के लिए बेहतर हैं। लेकिन एक सीरीज जीतने के लिए आप केवल एक ही मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा सकते हैं। बल्कि पूरी सीरीज में ऐसा करके दिखाना होगा और यही कारण है कि ग्राफ में उतार-चढ़ाव वाला है।"

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता करीम ने द्रविड़ सहित टीम प्रबंधन से सीनियर खिलाड़ियों को रखने या बल्लेबाजी क्रम में नए चेहरों को शामिल करने का आग्रह किया है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक तो वसीम जाफर ने दिया मुंह तोड़ जवाब

तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी के साथ, तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement