1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA Series : टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, आईपीएल में खूब बनाए रन

IND vs SA Series : टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, IPL में खूब बनाए रन

हो सकता है कि इस बार भी टीम इंडिया के सेलेक्शन में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह मिल जाए।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2022 17:50 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी पांच टी20 मैचों की सीरीज
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में होगा
  • आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन की वापसी संभव
आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ टी20 सीरीज खेलनी है। ये सीरीज भारत में ही होगी। पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली में खेला जाना है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। हो सकता है कि इस बार भी टीम इंडिया के सेलेक्शन में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह मिल जाए। इसमें कुछ युवा खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं, वहीं कुछ पुराने दिग्गज खिलाड़ी भी वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। 
 
आईपीएल 2022 में शिखर धवन अब तक बना चुके हैं 381 रन
आईपीएल 2022 अब समापन की ओर है। अब लीग मैच खत्म होने वाले हैं और टीमें अब प्लेआफ में जगह बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही हैं। जल्द ही टॉप 4 टीमों का फैसला हो जाएगा। इसके बाद बाकी छह टीमों का आईपीए का सफर खत्म हो जाएगा। अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जो टी20 सीरीज होगी, उसमें कौन से खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है। इसमें वैसे तो बहुत से नाम शामिल हैं, लेकिन शिखर धवन का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। भारतीय टीम ने जब श्रीलंका का दौरा किया था, तब शिखर धवन टीम के कप्तान थे, लेकिन उसके बाद उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया। यहां तक कि टी20 विश्व कप 2021 की भारतीय टीम में भी उनकी जगह नहीं बनी। उसके बाद भी वे टीम इंडिया में वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाए। इस बार शिखर धवन आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। अब तक की बात करें तो शिखर धवन इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 11 मैचों में 381 रन बनाए हैं। उनका औसत 42.33 का है, वहीं उन्होंने 122.11 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। यानी शिखर धवन ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 
 
टीम चयन के लिए जल्द होगी सेलेक्शन कमेटी की बैठक
जहां तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज का सवाल है तो रोहित शर्मा तो एक ओपनर के तौर पर टीम में रहेंगे ही। वहीं दूसरे ओपनर की की पहली च्वाइस केएल राहुल की रहने वाले हैं। लेकिन तीसरे ओपनर के तौर पर उन्हें जगह मिल सकती है। ये सीरीज पांच मैचों की होगी तो तीन सलामी बल्लेबाज रखने की पड़ेंगे। ऐसे में शिखर धवन को आईपीएल में किए गए अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है। इसी साल फिर से टी20 विश्व कप होना है, ऐसे में सेलेक्टर्स कुछ खिलाड़ियों को आजमाने की भी कोशिश कर सकते हैं। देखना होगा कि जब सेलेक्शन कमेटी बैठेगी तो शिखर धवन के नाम पर चर्चा होगी या नहीं। 

लाइव स्कोरकार्ड