Thursday, May 09, 2024
Advertisement

संजू सैमसन या ईशान किशन पहले ODI में कौन होगा भारत का विकेटकीपर? जानें किसका पलड़ा है भारी

IND vs WI: वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन और ईशान किशन विकेटकीपर के तौर पर शामिल हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 26, 2023 7:47 IST
Sanju Samson And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson And Ishan Kishan

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली थी। अब टीम इंडिया की निगाहें टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में 2 विकेटकीपर्स को जगह मिली है। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा। 

टीम में शामिल हैं ये दो विकेटकीपर 

भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका मिला है। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए वनडे मैचों में जुलाई 2021 में डेब्यू किया था, लेकिन खराब फॉर्म के चलते वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2022 को खेला था। अब एक बार फिर उन्हें टीम इंडिया में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला है। अगर वह वेस्टइंडीज टूर पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उनके लिए एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के दरवाजे खुल सकते हैं, क्योंकि केएल राहुल और ऋषभ पंत चोटिल हैं। सैमसन ने भारतीय टीम के लिए 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं, जिसमें 2  अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 7 कैच लपके हैं और 2 स्टंपिंग भी की हैं।

इस खिलाड़ी ने लगाया है दोहरा शतक 

ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक लगाया था। उन्होंने 33 गेंदों में 50 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज टूर के लिए ईशान विकेटकीपिंग करने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 मुकाबलों में 510 रन बनाए हैं, जिसमें दोहरा शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 2 स्टंपिंग और 5 कैच लपके हैं। 

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों को मौका दे सकते हैं। वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू को सौंपी जा सकती है। ये दोनों खिलाड़ी पहले भी मिडिल ऑर्डर में खेल चुके हैं। वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज बहुत ही अहम है। कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज से सही टीम संयोजन तलाशने की कोशिश करेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement