Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs WI: विराट के अलावा ऋषभ पंत को भी मिला वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में आराम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कथित तौर पर तीसरे टी20 के लिए दो प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया है। वे 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नए सिरे से वापसी कर सकते हैं।

Reported by: IANS
Published on: February 19, 2022 13:26 IST
Rishabh Pant, West Indies, Virat Kohli, cricket, sports, India vs West Indies, India vs Sri lanka, I- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Rishabh Pant and Virat Kohli

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 20 फरवरी को ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच से पहले टीम से बाहर हो गए हैं। भारत ने शुक्रवार को यहां 2-0 की बढ़त के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम करने के साथ ही, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कथित तौर पर तीसरे टी20 के लिए दो प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया है। वे 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नए सिरे से वापसी कर सकते हैं।

शुक्रवार को दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज पर भारत की आठ रन की जीत के दौरान 52 रन बनाने वाले दोनों को कथित तौर पर 24 फरवरी को लखनऊ और 26 और 27 धर्मशाला में खेले जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : बायो बबल के घेरे से बाहर हुए विराट कोहली, वेस्टइंडीज खिलाफ तीसरे टी20 में मिला आराम

ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया, "कोहली को एक नीति के तहत आराम देने का निर्णय लिया गया, जिसका उद्देश्य सभी प्रारूपों के नियमित खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक देना सुनिश्चित करना है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा।"

बीसीसीआई सप्ताहांत में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पंत की अनुपस्थिति श्रेयस अय्यर या ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने अब तक टी20 में बेंच पर बैठे नजर आए हैं। टी20 में श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए युवा ईशान किशन संभवत: विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें- AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाया 4-0 की बढ़त

कोहली अब तक 99 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्हें मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलने का इंतजार है। वह चोट के कारण साउथ अफ्रीका में जोहान्सबर्ग टेस्ट से बाहर हो गए थे।

आखिरी बार कोहली को न्यूजीलैंड टी20 सीरीज और नवंबर में जयपुर में पहला टेस्ट के लिए आराम दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement