IND vs ZIM 2nd ODI Playing 11: क्या होगा केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण का प्लान, अंतिम-11 में हो सकते हैं प्रयोग!

IND vs ZIM 2nd ODI Playing 11: भारत ने पहला मैच 10 विकेट से जीता था। ओपनर शिखर धवन और शुभमन गिल के अलावा किसी को भी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 20, 2022 9:55 IST
केएल राहुल और वीवीएस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण

Highlights

  • भारत ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से दी थी मात
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे
  • दूसरे वनडे में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs ZIM 2nd ODI Playing 11: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को हरारे में खेला जाएगा। पहला मुकाबला 10 विकेट से जीत टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। निश्चित ही टीम पहला मैच जीतकर आई है तो अंतिम-11 में शायद कोई बदलाव नहीं देखने को मिले। कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान केएल राहुल विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जरूर उतरना चाहेंगे। वहीं टीम के संयोजन में कुछ प्रयोग देखने को मिल सकते हैं।

पहले मुकाबले में भारत की तरफ से ओपनर्स के अलावा किसी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। शुभमन गिल और शिखर धवन की जोड़ी ने नाबाद 192 रनों की साझेदारी कर टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी थी। कप्तान केएल राहुल खुद लंबे समय बाद टीम में वापस आए थे लेकिन उन्होंने पारी की शुरुआत नहीं की। वहीं ईशान किशन भी जो अक्सर ओपनिंग करते दिखते हैं वह भी नजर नहीं आए थे। संजू सैमसन इस मुकाबले में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे।

कौन खेलेगा नंबर-4 पर?

कप्तान राहुल ओपनिंग कर नहीं रहे हैं और गिल-धवन की जोड़ी एक बार फिर से पारी की शुरुआत करती नजर आ सकती है। नंबर तीन पर दीपक हुड्डा या खुद कप्तान केएल राहुल नजर आ सकते हैं। वहीं इन्हीं दोनों में से एक खिलाड़ी चौथे नंबर पर नजर आ सकता है। इसके बाद बात होती है पांचवें और छठे नंबर की तो इस पोजीशन के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन दो दावेदार हैं। ईशान बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो संजू दाएं हाथ के। यह स्थिति के अनुसार देखने वाली बात होगी। अक्सर टीम इंडिया में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को तवज्जो दी जाती रही है। फिर नीचे लोअर ऑर्डर में आपके पास अक्षर पटेल और दीपक चाहर जैसे पॉवर हिटर हैं तजो 7वें-8वें नंबर पर आके उपयोगी रन बना सकते हैं।

IND vs ZIM 2nd ODI LIVE Updates: केएल राहुल की सीरीज कब्जाने पर होंगी नजरें, यहां देखिए सभी ताजा अपडेट

यह हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: शुभमन गिल, शिखर धवन, दीपक हुड्डा, केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

जिम्बाब्वे: इनोसेंट काया, तदीवानाशे मारुमनी/ताकुदजवानाशे कैटानो, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची।

Koo AppAaj ki #AakashVani mein Aaj ke match ka preview. Rahul to open? India to bat first? https://youtu.be/uu8R_d3VwS8

View attached media content

- Aakash Chopra (@cricketaakash) 20 Aug 2022

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड