Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ZIM 3rd ODI Playing 11: राहुल त्रिपाठी करेंगे डेब्यू? RCB के खिलाड़ी को भी मिल सकती है कैप; क्या होगी संभावित प्लेइंग 11

IND vs ZIM 3rd ODI Probable Playing 11: राहुल त्रिपाठी आयरलैंड दौरे पर भी टीम के साथ थे लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया था। आरसीबी के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद टीम में जगह मिली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 21, 2022 19:54 IST
राहुल त्रिपाठी (बाएं)...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL राहुल त्रिपाठी (बाएं) और शाहबाज अहमद आरसीबी की टीम के साथ (दाएं)

Highlights

  • भारत ने सीरीज पर दूसरा मैच जीतते ही कर लिया था कब्जा
  • राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे से डेब्यू का इंतजार
  • शाहबाज अहमद की भी खुल सकती है किस्मत

IND vs ZIM 3rd ODI Playing 11: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 अगस्त सोमवार को खेला जाएगा। भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया की नजरें होंगी क्लीन स्वीप करने पर। कप्तान केएल राहुल के फॉर्म पर भी नजरें रहेंगी। साथ ही बेंच स्ट्रेंथ को भी इस मुकाबले में आजमाया जा सकता है। उनमें से सबसे प्रमुख दावेदार हैं राहुल त्रिपाठी जो आयरलैंड दौरे में भी बेंच पर बैठे रह गए थे। उन्हें डेब्यू का इंतजार है। 

राहुल त्रिपाठी के अलावा पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए आरसीबी के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भी इस मुकाबले में मौका मिलने की उम्मीद की जा सकती है। अक्षर पटेल लगातार टीम के साथ मौजूद हैं और पिछले वेस्टइंडीज दौरे से वह टीम का हिस्सा भी बने हुए हैं। ऐसे में उन्हें आराम देकर शाहबाज को एक मौका देने की पहल की जा सकती है। साथ ही शिखर धवन या शुभमन गिल को आराम देकर राहुल त्रिपाठी के लिए इस मैच में टीम में जगह बन सकती है। 

दीपक चाहर को लेकर सस्पेंस!

पहले मैच में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने दीपक चाहर दूसरे मुकाबले में नहीं खेले थे। इसको लेकर कप्तान या बोर्ड की तरफ से कोई जानकारी नहीं सामने आई थी। यह देखना होगा कि उनकी टीम में वापसी होती है तो कौन बाहर होगा। हालांकि, उनकी जगह टीम में आए शार्दुल ठाकुर ने भी दूसरे वनडे में तीन विकेट झटके थे। इसके अलावा एशिया कप की टीम का हिस्सा आवेश खान अभी तक दोनों वनडे में नहीं नजर आए हैं। उन्हें भी आखिरी मैच में टीम में शामिल किया जा सकता है।  

IND vs ZIM 3rd ODI Preview: क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, कप्तान राहुल के पास पहली बार ऐसा करने का मौका

यह हैं दोनों टीमों की संभावित Playing 11

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल/राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल/शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज/आवेश खान।

जिम्बाब्वे: तदिवानाशे मारुमानी, इनोसेंट काया, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, रेजिस चकाबवा (कप्तान और विकेटकीपर), रेयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैडली इवांस, विक्टर न्याउची, टंका चिवंगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement