Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND-W vs NZ-W, 3rd ODI: तीसरे वनडे में तीन विकेट से हारा भारत, न्यूजीलैंड ने सीरीज में बनाई 3-0 से अजेय बढ़त

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 279 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 49.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2022 11:49 IST
IND-W vs NZ-W 3rd ODI, India vs New Zealand, IND vs NZ Cricket, Sports, cricket, NZ vs IND, NZ W vs - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN IND-W vs NZ-W 3rd ODI Match 

Highlights

  • भारतीय महिला टीम को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा
  • इस हार के साथ ही भारतीय टीम अब सीरीज में 3-0 से पिछड़ गई है

पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम अब सीरीज में 3-0 से पिछड़ गई है। मुकाबले में टीम इंडिया को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 279 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 49.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केरो ने सबसे अधिक 80 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा लॉरेन डाउन ने 52 गेंद में 64 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं एमी सैटरथवेट 76 गेंद में 59 रनों का योगदान जबकि केटी मार्टिन ने 35 और मैडी ग्रीन ने 24 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें- मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक ने पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का जताया आभार

गेंदबाजी में भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए जबकि रेनुका सिंह, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट लिए।

वहीं बल्लेबाजी में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज सब्भिनेनी मेघना और शेफाली वर्मा ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई थी। सब्भिनेनी 41 गेंदों में 61 रनों की तेज तर्रार पारी खेली जबकि शेफाली ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए। इसके अलावा दीप्ति शर्मा 69 गेंद में 69 रन बनाकर नाबाद रही थी।

यह भी पढ़ें- IND v WI: दूसरे T20I में रोहित और कोहली के पास नंबर-1 बनने का मौका, चहल के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

इन तीनों बैटर के अलावा टीम इंडिया के लिए कप्तान मिताली राज ने 23 रन, यस्तिका भाटिया ने 19 रन और हरमनप्रीत कौर ने 13 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में हन्ना रोवे और रोज़मेरी मायर ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान सोफी डिवाइन, अमेलिया केरो, फ्रांसिस मैके और एमी सैटरथवेट ने एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement