Sunday, July 14, 2024
Advertisement

सुपर 8 में क्या बदल जाएगा टीम इंडिया के मैचों का समय, इतने बजे से होंगे शुरू

Team India Super 8: भारतीय टीम का सुपर 8 का शेड्यूल भी तय हो गया है। भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के अलावा एक और टीम से होगा, जिसका फैसला होना अभी बाकी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 14, 2024 18:19 IST
team india in t20 world cup 2024- India TV Hindi
Image Source : AP सुपर 8 में क्या बदल जाएगा टीम इंडिया के मैचों का समय?

T20 World Cup 2024 India Fixture in Super 8:  इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है। हालांकि अमेरिका का दौर खत्म होने वाला है और इसके बाद सारे मैच वेस्टइंडीज के अलग अलग ग्राउंड पर खेले जाएंगे। भारत और अमेरिका के वक्त में काफी फर्क है। इसलिए भारत में जब आप मैच देखते हैं तो अंतर देखने के लिए मिलता है। लेकिन अब सवाल है कि भारतीय टीम के लीग मैच तो शाम को आठ बजे से शुरू होते थे, क्या यही सिलसिला आगे भी जारी रहेगा या​​ फिर मुकाबलों का वक्त बदल जाएगा। 

भारत के सुपर 8 के मैच भी देर शाम आठ बजे से होंगे शुरू 

भारत के मैच तो इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय समय अनुसार रात आठ बजे से शुरू हो रहे हैं। लेकिन बाकी टीमों के मुकाबले अलग अलग वक्त पर हो रहे हैं। कुछ मैच सुबह 6 बजे से ही शुरू हो रहे हैं। कुछ रात में दस बजे और रात में साढ़े 12 बजे भी मैच शुरू होकर देर रात तक चलते हैं, जो भारतीय फैंस मिस कर रहे हैं। लेकिन राहत की बात ये है कि लीग के बाद जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज में सुपर 8 के मैच खेलने जाएगी तो वहां भी भारतीय समय अनुसार रात आठ बजे से ही सारे मैच शुरू होंगे। 

टीम इंडिया ने लगातार मैच जीतकर की है सुपर 8 में एंट्री 

भारतीय क्रिकेट टीम को ग्रुप स्टेज में लगातार तीन जीत के साथ T20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने के लिए कोई ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा है। भारत 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेलेगी। भारत सुपर 8 में A1 टीम के रूप में एंट्री करेगा। इसके साथ ही ये भी तय हो गया है कि वहां पर भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों अपने-अपने ग्रुप में एक भी मैच नहीं हारी है। यानी मुकाबला तगड़ा होने की प्रबल संभावना है। भारत का तीसरा मैच ग्रुप डी की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम से होगा। ग्रुप डी में, दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही तीन मैचों में तीन जीत के साथ क्वालीफिकेशन हासिल कर लिया है, जबकि बांग्लादेश और नीदरलैंड दूसरे स्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स में से किसी एक टीम से होगा भारत का मुकाबला 

बांग्लादेश का सामना नेपाल से होगा और नीदरलैंड की टीम 16 जून को अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैचों में श्रीलंका के खिलाफ अपनी किस्मत आजमाएगा। बांग्लादेश के सुपर 8 ग्रुप 1 में आगे बढ़ने की सबसे अधिक संभावना है, क्योंकि उनके पास तुलनात्मक रूप से बेहतर नेट रन रेट और कम रैंक वाला प्रतिद्वंद्वी नेपाल है। रोहित शर्मा की टीम 20 जून को केंसिंग्टन में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने सुपर 8 अभियान की शुरुआत करेगी और फिर 22 जून को नॉर्थ साउंड में बांग्लादेश या नीदरलैंड में से किसी एक टीम से भिड़ेगी। भारत 24 जून को ग्रॉस आइलेट में अपने आखिरी सुपर 8 मैच में टेस्ट और वनडे चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

भारत का सुपर 8 शेड्यूल टी20 विश्व कप 2024

20 जून - भारत बनाम अफगानिस्तान, केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस (गुरुवार, रात 8:00 बजे IST)

22 जून - भारत बनाम बांग्लादेश/नीदरलैंड, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (शनिवार, रात 8:00 बजे IST)
24 जून - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया (सोमवार, रात 8:00 बजे IST)

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में क्या होगा बदलाव! बाहर ही बैठे रहेंगे ये 2 खिलाड़ी

USA छोड़िए, वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement