1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs IRE: भारतीय टीम आयरलैंड रवाना, टी20 सीरीज के लिए भरी उड़ान, चहल के साथ नजर आया CSK का स्टार खिलाड़ी

IND vs IRE: भारतीय टीम आयरलैंड रवाना, टी20 सीरीज के लिए भरी उड़ान, चहल के साथ नजर आया CSK का स्टार खिलाड़ी

भारत और आयरलैंड के बीच 26 जून से खेली जाएगी दो मैचों की टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 23, 2022 15:40 IST
ind vs ire, india vs ireland, indian cricket team, team india, bcci, yuzvendra chahal- India TV Hindi
Image Source : KKR AND CSK TWITTER India tour to ireland

Highlights

  • हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड में खेलेगी टी20 सीरीज
  • 26 जून से शुरू होगी दो मैचों की सीरीज
  • सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण हैं भारतीय कोच

भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के लिए रवाना हो गई है। टीम के मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सोशल मीडिया पर फोटो ट्विट कर इसकी जानकारी दी। चहल के अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर भी एयरपोर्ट पर नजर आए। 

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी खिलाड़ियों की रवानगी की तस्वीरें शेयर की गईं। सीएसके ने युजवेंद्र चहल और ऋतुराज गायकवाड़ की फोटो शेयर की तो वहीं केकेआर ने वेंकटेश अय्यर की।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में भारत की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में रहेगी, अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान रहेंगे। वहीं दिनेश कार्तिक को टीम का मुख्य विकेटकीपर बनाया गया है। इन सबके अलावा सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी टीम का हिस्सा है। आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान के साथ-साथ मुख्य कोच भी नए हैं। पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को इस सीरीज के लिए भारतीय कोच बनाया गया है। 

गौरतलब है कि भारतीय की मुख्य टीम रोहित शर्मा की अगुआई में इंग्लैंड में मौजूद है आज से लीसेस्टरशायर के साथ चार दिन का अभ्यास मैच खेल रही है। इसके बाद वह एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और फिर सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वेंकटेश्वर अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई

आयरलैंड टीम: 
एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग

लाइव स्कोरकार्ड