Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट से पहले कोहली की टोली ने प्रेक्टिस सेशन में बहाया पसीना, देखें तस्वीरें

तीन मैच की इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका की धरती पर पहले नेट सेशन में हिस्सा लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2021 19:32 IST
india tour of south africa ind vs sa 1st test 26th december Centurion virat kohli india 1st practice- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI india tour of south africa ind vs sa 1st test 26th december Centurion virat kohli india 1st practice session 

Highlights

  • भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होना है।
  • इस दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है।
  • भारतीय खिलाड़ियों ने इस दौरे के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगा। तीन मैच की इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका की धरती पर पहले नेट सेशन में हिस्सा लिया। इस प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ी पसीना बहाते हुए नजर आए। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के पहले प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

Ashes 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया की जोरदार वापसी, मेहमान इंग्लैंड पर बनाई 282 रनों की बढ़त

देखें तस्वीरें

उल्लेखनीय है, भारत का साउथ अफ्रीका दौरा पहले 17 दिसंबर से शुरू होना था। इस दौरान टीम इंडिया को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी थी। मगर दक्षिण अफ्रीका में ओमीक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए दोनों बोर्ड ने मिलकर दौरे में कुछ बदलाव किए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोविड नियम किए सख्त, खिलाड़ियों को दिए ये निर्देश

नए कार्यक्रम के अनुसार इस टूर का आगाज 26 दिसंबर से होगा और इस दौरान टी20 सीरीज नहीं खेली जाएगी। सीएसए ने एक बयान में कहा, "सीएसए को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम बताते हुए खुशी हो रही है। अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेली जायेगी। दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक चार स्थानों पर होगा। चार मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जायेगी।"

दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जायेगा। तीन वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे। टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नये चक्र का हिस्सा होगी। वहीं, वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जायेगी जो 2023 विश्व कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement