Saturday, April 20, 2024
Advertisement

India TV Exclusive : टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 3 खिलाड़ी! आरपी सिंह ने लिए इनके नाम

India TV Exclusive : एशिया कप के बाद और टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। आरपी सिंह ने इंडिया टीवी पर तीन खिलाड़ियों के नाम लिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 07, 2022 11:21 IST

Highlights

  • टीम इंडिया को सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका से मिली छह विकेट से करारी शिकस्त
  • एशिया कप में खेल रहे दो से तीन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, विश्व में जाना मुश्किल
  • एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का आखिरी मैच अभी बाकी, अफगानिस्तान से होगा मुकाबला

India TV Exclusive Asia Cup 2022  : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का सफर करीब करीब खत्म हो गया है। भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों सुपर 4 के दूसरे मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान से हार की मिली थी और अब दूसरी हार। हालांकि टीम इंडिया का अभी एक और मैच बचा हुआ है, जब अफगानिस्तान से आठ सितंबर को मैच खेला जाएगा। इस बीच अब टी20 विश्व कप 2022 की भी तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि एशिया कप 2022 के बाद विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज रहे आरपी सिंह ने इंडिया टीवी पर कहा है कि एशिया कप में लगातार खेल रहे कम से कम तीन खिलाड़ी ऐसे हो सकते हैं जो इस बार विश्व कप की टीम से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने उन खिलाड़ियों के नामों का भी खुलासा इंडिया टीवी के स्पेशल शो में किया है। 

Team India against Srilanka in Asia Cup 2022

Image Source : PTI
Team India against Srilanka in Asia Cup 2022

आरपी सिंह ने इस खिलाड़ियों पर उठाए सवाल 

इंडिया टीवी के स्पेशल शो एशिया का किंग कौन में पूर्व दिग्गज आरपी सिंह ने कहा है कि पिछले दो मैचों में भुवनेश्वर कुमार ने काफी निराश किया है। पाकिस्तान के खिलाफ जब भारतीय टीम रन डिफेंड कर रही थी, तब उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन दे दिए और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी जब टीम इंडिया बाद में गेंदबाजी कर रही थी, उस वक्त भी उन्होंने 19 ओवर में 14 रन दे दिए। इतने अनुभवी गेंदबाज से आप इसकी उम्मीद नहीं कर सके। इतना ही नहीं आरपी सिंह ने ये भी कहा कि ऋषभ पंत से भी जो उम्मीद की जा रही थी, वे उस पर अभी तक खरे नहीं उतर पा रहे हैं, वहीं केएल राहुल को लेकर भी आरपी सिंह ने सवाल खड़े कर दिए हैं, जो चोट से वापसी के बाद एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए हैं।

इंडिया टीवी के सवाल पर आरपी सिंह का जवाब
इंडिया टीवी के एग्जीक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरु ने जब आरपी सिंह से सवाल किया कि इस टीम में बदलाव की क्या जरूरत है और सामने विश्व कप है, हम जो प्लानिंग कर रहे हैं, उस पर हमें खुद ही शक होने लगेगा हम सही राह पर चल रहे हैं कि नहीं। आरपी सिंह ने कहा कि प्लानिंग जो की है, वो ठीक है, उसमें शायद ज्यादा बदलाव नहीं करने चाहिए, लेकिन प्लेयर्स में आपको देखना है कि आप किस खिलाड़ी को कहां खेला सकते हैं। आरपी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि दो तीप खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। जब उनसेे उन दो तीन खिलाड़ियों के नाम उनसे पूछे गए तो आरपी सिंह ने कहा कि केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और स्टॉफ में भी कुछ एक लोग, जिनके आने से टीम को कोई खास फायदा नहीं हुआ है। आरपी सिंह ने अर्शदीप की जमकर तारीफ भी की और कहा कि जिस तरह की गेंदबाजी उस नए गेंदबाज ने की है, उसकी तारीफ की जानी चाहिए। अर्शदीप सिंह इस एशिय कप की भारत के लिए बड़ी खोज हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup 2022: कौन देगा हरभजन के इन तीन सवालों के जवाब? टीम इंडिया की हार के बाद भज्जी ने लगाई सवालों की झड़ी

Asia Cup 2022: भारत के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका, सुपर 4 में श्रीलंका से हार के बाद ये है पूरा गणित

ASIA CUP 2022 AFG vs PAK Special XI: इन खिलाड़ियों अपनी स्पेशल इलेवन में दे मौका

Rohit Sharma Asia Cup: रोहित शर्मा बने 'एशिया के किंग'! सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ यह रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement