Sunday, May 05, 2024
Advertisement

रोहित सेना के सामने अफगानिस्तान की बड़ी चुनौती, दिल्ली के मैदान पर ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी। इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 11, 2023 0:34 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AFG

India vs Afghanistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। अब भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी। आइए जानते हैं, इस स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा है? 

भारत ने जीते हैं इतने मैच  

भारतीय टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 21 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया 13 मैच जीतने में सफल रही है। वहीं 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच 1982 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसमें 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं आखिरी मैच 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसे भारत ने 7 विकेट से जीता था। 

दिल्ली के मैदान पर भारत ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें वर्ल्ड कप 1987 में ऑस्ट्रेलिया को 56 रनों से हराया था।। वहीं  वर्ल्ड कप 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली थी। 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ अभी तक कुल तीन वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत हासिल की है और एक मैच टाई रहा है। इस तरह से भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। लेकिन अफगानिस्तान के ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल में खेलते हैं और वह भारतीय खिलाड़ियों के खेल से अच्छी तरह से परिचित हैं। रोहित सेना की अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान और राशिद खान से सतर्क रहने की जरूरत है। 

भारतीय टीम ने जीता पिछला मैच 

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धमाकेदार अंदाज में मात दी थी। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के प्लेयर्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में केएल राहुल और विराट कोहली ने अच्छी पारियां खेली थीं, लेकिन रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर अपना खाता खोलने में नाकाम रहे थे। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से भारतीय टॉप ऑर्डर लय में आना चाहेगा। 

यह भी पढ़ें: 

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में नहीं कर पाई ये करिश्मा, पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर किया कमाल

अब्दुला शफीक ऐसा कमाल करने वाले पहले पाकिस्तानी, 23 साल की उम्र में ही वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement