Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में नहीं कर पाई ये करिश्मा, पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर किया कमाल

PAK vs SL: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान और अब्दुल शफीक ने शतक लगाए। इन प्लेयर्स के कारण ही पाकिस्तान की टीम 345 रनों का टारगेट चेज कर पाई।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 11, 2023 0:31 IST
Indian And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian And Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान ने शानदार अंदाज में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 345 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान और अब्दुला शफीक ने बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही। मैच जीतते ही पाकिस्तानी टीम ने एक ऐसा करिश्मा किया है, जो अभी तक टीम इंडिया नहीं कर पाई है। 

इन प्लेयर्स ने दिलाई जीत 

श्रीलंका ने जब पहले बैटिंग करते हुए कुसल मेंडिस (122 रन) और सदीरा समरविक्रमा (108 रन) के धमाकेदार शतकों की बदौलत 344 रन बनाए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि पाकिस्तानी टीम ये मैच जीत जाएगी, क्योंकि इससे पहले पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 263 रनों का टारगेट चेज किया था। फिर श्रीलंका के खिलाफ टारगेट को चेज करते समय इमाम उल हक और बाबर आजम के रूप में पाकिस्तान के दो सबसे अहम बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे। इससे लग रहा था कि पाकिस्तानी ये मैच हार सकती है, लेकिन मोहम्मद रिजवान और अब्दुल शफीक कुछ और ही सोच आए थे। उन्होंने धमाकेदार बैटिंग से मैच को बिल्कुल एकतरफा बना दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के आगे श्रीलंकाई गेंदबाज प्रभावहीन नजर आए। मोहम्मद रिजवान 134 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं अब्दुला शफीक ने 113 रन बनाए। 

पाकिस्तान ने किया बड़ा करिश्मा 

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतते ही पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बडे़ टारगेट को चेज करने वाली टीम बन गई है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट खोकर 345 रनों का टारगेट आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम था। आयरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ 328 रनों का टारगेट चेज किया था। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़े टारगेट को चेज वाली टीमों की लिस्ट: 

345 रन, पाकिस्तान, 2023*

328 रन, आयरलैंड, 2011 
322 रन, बांग्लादेश, 2019
319 रन, बांग्लादेश, 2015 
313 रन, श्रीलंका, 1992

वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने नहीं किया है ये काम 

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 288 रनों का टारगेट चेज किया हुआ है। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ये कमाल किया था। टीम इंडिया ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में 300 से ज्यादा का टारगेट चेज नहीं किया है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 300 से ज्यादा रनों का टारगेट हासिल कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 

अब्दुला शफीक ऐसा कमाल करने वाले पहले पाकिस्तानी, 23 साल की उम्र में ही वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

शतक लगाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए कुसल मेंडिस, वनडे वर्ल्ड कप के बीच में टीम की बढ़ गई टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement