Sunday, May 19, 2024
Advertisement

गेंदबाजों के दम पर भारत ने किया कमाल, 30 साल बाद दोहरा दिया ये कारनामा

भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में इंग्लैंड की टीम को 100 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया और 30 साल बाद बड़ा कारनामा किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 30, 2023 14:53 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs England ICC ODI World Cup 2023: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड की टीम को 100 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 230 रनों का टारगेट दिया, जिससे लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम आसानी से ये मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बेहतरीन प्रदर्शन के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 129 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

भारत ने 30 साल बाद किया कमाल 

मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयस्टो, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद को क्लीन बोल्ड किया। जसप्रीत बुमराह ने मार्क वुड और डेविड मलान को, कुलदीप यादव ने जोस बटलर को क्लीन बोल्ड किया। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट बोल्ड के रूप में लिए। गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने 30 साल पुराना इतिहास दोहरा दिया है। 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में 6 विकेट बोल्ड के रूप में झटके थे। 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 7 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए। कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए। वहीं रवींद्र जडेजा के खाते में एक विकेट गया। इन गेंदबाजों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। 

वनडे वर्ल्ड कप में किया 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में भारत पहले पायदान पर है। भारतीय टीम का नेट रन रेट प्लस 1.405 है। 

यह भी पढ़ें: 

Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, टॉस के वक्त कप्तानों ने कही ये बड़ी बात

World Cup में कहर बरपा रहा ये घातक गेंदबाज, हर 17वीं गेंद पर करता है बल्लेबाज का शिकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement