Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, टॉस के वक्त कप्तानों ने कही ये बड़ी बात

AFG vs SL: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हुआ है। श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन में दो प्लेयर्स को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 30, 2023 13:59 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Sri Lanka Cricket Team

Sri Lanka vs Afghanistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। इसी वजह से इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुआ है। 

प्लेइंग इलेवन में हुआ बदलाव 

श्रीलंकाई टीम चोटिल प्लेयर्स की समस्या से जूझ रही है। स्टार तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा चोट की वजह से वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। इसी वजह से उनकी जगह टीम में दुष्मंथा चमीरा को शामिल किया गया। अब उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी मौका मिला है। वहीं कुसल परेरा की जगह दिमुथ करुणारत्ने को मौका मिला है। दूसरी तरफ अफगानिस्तानी टीम से नूर अहमद को रेस्ट दिया गया है। नूर ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी। नूर की जगह फजलहक फारूकी को मौका मिला है।

 

कप्तानों ने कही ये बात 

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा है कि हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। कारण यह है कि इसके बाद ओस पड़ेगी। हम सहज महसूस कर रहे हैं। हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अभी हम इस पर ध्यान दे रहे हैं कि हम अच्छी क्रिकेट कैसे खेलेंगे। हमने आज नूर को आराम दिया और उनकी जगह फजलहक को शामिल किया गया है। 

टॉस हारने वाले श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कहा कि मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था, बोर्ड पर अच्छा स्कोर बनाना चाहता था और बचाव करना चाहता था। पिछले तीन मैचों में हमने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। दुष्मंथा चमीरा खेल रहा है और उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। कुसल परेरा नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह करुणारत्ने आए हैं। उसने क्वालीफायर मैचों में अच्छा खेला और मुझे उस पर भरोसा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल , मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महेश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका

यह भी पढ़ें: 

World Cup में कहर बरपा रहा ये घातक गेंदबाज, हर 17वीं गेंद पर करता है बल्लेबाज का शिकार

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जाने के लिए 4 टीमें तैयार! टीम इंडिया का किससे होगा मुकाबला?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement