Saturday, July 20, 2024
Advertisement

IND vs ZIM: सीरीज में बढ़त बनाकर काफी खुश हैं शुभमन गिल, सिकंदर रजा का छलका दर्द

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी सीरीज में बढ़त बनाने के बाद कप्तान शुभमन गिल काफी खुश हैं। उन्होंने इसका भी जवाब दिया कि टीम ने 200 रन के आंकड़े को पार क्यों नहीं कर पाया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 11, 2024 9:41 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : PTI सीरीज में बढ़त बनाकर काफी खुश हैं शुभमन गिल

India vs Zimbabwe T20 Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही सीरीज के तीन मुकाबले हो चुके हैं। बैक टू बैक दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त बना ली है। हालांकि अभी दो और मैच बाकी हैं, उसी से तय होगा कि सीरीज कौन सी टीम अपने नाम करेगी। इस बीच भारतीय कप्तान शुभमन गिल के पहले मैच में मिली करारी हार के बाद दो मैच जीतकर काफी खुश हैं। वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा का दर्द एक बार फिर से सामने आया है। वे हार से काफी निराश नजर आए। 

टीम के 200 रन ना बन पाने के बाद क्या बोले शुभमन गिल 

सीरीज का दूसरा मैच जीतने के बाद कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था और हमने जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शुरुआत की, वो शानदार रही। जब शुभमन गिल से ये पूछा गया कि क्या टीम के 200 रन तक नहीं पहुंचने से निराश थे, तो गिल ने कहा कि विकेट पर गेंद रुक रुक कर आ रही थी, जिससे लेंथ गेंद पर हिट करना आसान नहीं था। गिल ने कहा कि हम लेंथ गेंद पर भी हिट करना चाहते थे। हम सभी जानते हैं कि अगर विकेट से मदद मिलती है तो यह गेंदबाजों के लिए ही होगी, लेकिन जीत में हर किसी ने योगदान दिया। वहीं जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार भी ​फील्डिंग खराब रहा। हमें अपनी फील्डिंग पर नाज है, लेकिन आज यह खराब रहा। हमने करीब 20 रन अतिरिक्त दे दिए जिससे हम 23 रन से हार गए।

शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक, रुतुराज गायकवाड चूके 

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन ​बनाए थे। हालांकि एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 200 का आंकड़ा पार कर जाएगी, लेकिन बीच के ओवर्स में धीमी बल्लेबाजी के कारण ऐसा नहीं हो पाया। टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने 49 बॉल पर 66 रनों की एक अच्छी पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं रुतुराज गायकवाड ने नंबर चार पर आकर 28 बॉल पर 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए। हालांकि वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, गैरी कर्स्टन के गंभीर आरोप, शाहीन अफरीदी कठघरे में!

WCL 2024: इंडिया चैंपियंस ने की सेमीफाइनल में एंट्री, अब इस टीम से होगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement