Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने साहा की टिप्पणी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- विकेटकीपर बल्लेबाज की बात से नहीं हूं आहत

द्रविड़ ने कहा कि वह इस बात से आहत नहीं हैं कि ऋद्धिमान साहा ने अपने भविष्य को लेकर उन दोनों के बीच हुई बातचीत का खुलासा कर दिया क्योंकि उनका मानना है कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ‘सच्चाई और स्पष्टता’ का हकदार था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 21, 2022 11:33 IST
File photo of Indian coach Rahul Dravid - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Indian coach Rahul Dravid 

Highlights

  • राहुल द्रविड़ ने ऋद्धिमान साहा की टिप्पणी पर तोड़ी चुप्पी
  • विकेटकीपर बल्लेबाज ‘सच्चाई और स्पष्टता’ का हकदार था: राहुल द्रविड़
  • साहा के मुताबिक द्रविड़ ने उन्हें आपसी बातचीत में संन्यास लेने पर विचार करने की सलाह दी थी

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऋद्धिमान साहा के बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। द्रविड ने कहा कि वह इस बात से आहत नहीं हैं कि ऋद्धिमान साहा ने अपने भविष्य को लेकर उन दोनों के बीच हुई बातचीत का खुलासा कर दिया क्योंकि उनका मानना है कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ‘सच्चाई और स्पष्टता’ का हकदार था। द्रविड़ ने कहा कि साहा से बात करने के पीछे उनका इरादा यह सुनिश्चित करना था कि उन्हें यह स्पष्ट तौर पर पता हो कि टीम में उनकी स्थिति क्या है और उन्हें इसका पछतावा नहीं है।

IND vs WI : टीम इंडिया ने 17 रन से जीता मैच, वेस्टइंडीज का सफाया

’द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भारत की 3-0 से जीत के बाद कहा, ‘‘मैं वास्तव में आहत नहीं हूं। मैं साहा तथा भारतीय क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों और योगदान का बहुत सम्मान करता हूं। मेरी बातचीत इसी संदर्भ में थी। मुझे लगता है कि वह सच्चाई और स्पष्टता के हकदार हैं। ’’ द्रविड़ ने कहा कि वह आगे भी खिलाड़ियों से इस तरह की स्पष्ट बातचीत जारी रखेंगे भले ही उन्हें यह रास आये या नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की बातचीत मैं लगातार खिलाड़ियों के साथ करता हूं। मैं यह उम्मीद भी नहीं करता कि मैं खिलाड़ियों के बारे में जो कुछ कहता हूं वे हमेशा उससे सहमत होंगे।’’ द्रविड़ ने आगे कहा, ‘‘आप खिलाड़ियों के साथ कड़ी बातचीत कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप बातों को दबाकर रखें और बातचीत न करें।’’

NZ vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, ये रही वजह

भारतीय कोच ने कहा कि वह प्लेइंग इलेवन का चयन करने से पहले खिलाड़ियों से बात करने की रणनीति अपनाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा अंतिम एकादश के चयन से पहले इस तरह की बातचीत में विश्वास रखता हूं और यह सवाल सुनने के लिये तैयार रहता हूं कि कोई खिलाड़ी क्यों नहीं खेल रहा है। खिलाड़ी का निराश और आहत होना स्वाभाविक है। ’ बता दें कि भारत की तरफ से 40 टेस्ट मैच खेल चुके इस 37 वर्षीय विकेटकीपर को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिये टीम में नहीं चुना गया। वह रणजी ट्राफी में भी नहीं खेल रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद द्रविड़ ने उन्हें आपसी बातचीत में संन्यास लेने पर विचार करने की सलाह दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement