Monday, May 06, 2024
Advertisement

INDW v AUSW: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की यह खिलाड़ी बाहर, हरमनप्रीत कौर की जगह कौन संभालेगा कप्तानी?

भारतीय टीम को कुछ ही घंटों के बाद ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ना है। उससे पहले टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत तीन प्रमुख खिलाड़ी बीमार हो गई हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 23, 2023 15:59 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पूजा वस्त्राकर हुईं टीम से बाहर

INDW v AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार 23 फरवरी 2023 को शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। 6 बजे टॉस होना है और चंद घंटों पहले ही टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत तीन प्रमुख खिलाड़ी बुधवार रात अचानक बीमार हो गईं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद सेमीफाइनल में कप्तान समेत इन तीनों के खेलने पर सस्पेंस बन गया। बीसीसीआई विमेन के ट्विटर प्रोफाइल से इसको लेकर जानकारी दी गई कि पूजा वस्त्राकर बाहर हो गई हैं और उनकी जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान किया गया है। वहीं सवाल यह भी है कि अगर हरमनप्रीत कौर नहीं खेलीं तो कप्तानी कौन करेगा?

वैसे तो स्मृति मंधाना टीम इंडिया की उपकप्तान हैं। अगर हरमनप्रीत कौर नहीं खेल पाती हैं तो उन्हें ही टीम की कमान सौंपी जाएगी। अगर पूरी अपडेट पर नजर डालें तो जानकारी के मुताबिक हरमनप्रीत कौर, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव को सेमीफाइनल मैच से कुछ घंटों पहले तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल ले जाना पड़ा। हालांकि, यह जानकारी मिली की उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं बीसीसीआई द्वारा पूजा वस्त्राकर को लेकर किए गए ट्वीट में यह पता चला कि उन्हें सांस वगैरह (नाक और गले में इनफेक्सन) की समस्या हो गई थी। इसके बाद आईसीसी की तकनीकि समिति ने अप्रूव करते हुए स्नेह राणा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर स्वीकार किया।

क्या था शुरुआती अपडेट?

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ने से पहले गुरुवार दिन में एक बुरी खबर सामने आई है कि टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर आज के मैच से बाहर हो सकती हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार दोनों खिलाड़ी बीमार हैं और मैच से कुछ घंटे पहले उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें शाम को छुट्टी दे दी गई। इसके बाद पूजा के बाहर होने पर तो बोर्ड ने स्पष्ट जानकारी दे दी। लेकिन इसी बीच राधा यादव के भी बीमार होने की जानकारी मिली। अब देखना होगा कि पूजा तो बाहर हो गई हैं हरमनप्रीत कौर और राधा यादव पर बोर्ड क्या फैसला लेता है।

टीम इंडिया के स्क्वॉड पर एक नजर

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पांडे, जेमिमा रोड्रिग्ज, अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, देविका वैद्य, स्नेह राणा (पूजा वस्त्राकर की जगह), शेफाली वर्मा और राधा यादव।

यह भी पढ़ें:-

सेमीफाइनल से चंद घंटे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत और ये खिलाड़ी रहेंगी बाहर

सूर्या के रिकॉर्ड को इस महिला खिलाड़ी से खतरा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों में तगड़ी जंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement