Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs ENG, Women's World Cup 2023: टीम इंडिया को इंग्लैंड ने हराया, टिकट टू सेमीफाइनल का करना होगा इंतजार

Women's World Cup 2023: भारतीय महिला टीम को मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली हार झेलनी पड़ी है। इंग्लैंड ने लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह भी बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 18, 2023 21:51 IST
.- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER इंग्लैंड ने भारत को वर्ल्ड कप में छठी बार हराया

Women's World Cup 2023: भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका में जारी महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड से 11 रनों की हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को पहले दो मैच में हराने के बाद अब टीम इंडिया को पहली हार झेलनी पड़ी है। वहीं इंग्लैंड ने लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए टिकट टू सेमीफाइनल पक्का कर लिया है। उधर भारतीय टीम को अब अंतिम चार में जगह बनाने के लिए इंतजार करना होगा। टीम इंडिया अब अपना चौथा और आखिरी लीग मैच 20 फरवरी सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वर्ल्ड कप में यह लगातार छठी हार है।

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद शानदार वापसी की। नेट सीवर के 50 और एमी जोन्स के 40 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 151 रन 7 विकेट खोकर बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 140 रन ही बना सकी। भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 41 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं। वहीं गेंदबाजी में रेणुका ठाकुर ने 15 रन देकर 5 विकेट लेते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। पर इन दोनों खिलाड़ियों की मेहनत पर अंग्रेजों ने पानी फेर दिया।

टीम इंडिया को होगा इस हार से बड़ा नुकसान

इस हार के बाद टीम इंडिया को घाटा यह होगा कि इंग्लैंड को अपना आखिरी मैच पाकिस्तान से 21 फरवरी के खेलना है। इंग्लैंड की टीम उसकी तुलना में मजबूत है। लिहाजा सभी मैच जीतकर अंग्रेज टीम के ग्रुप बी में टॉप पर रहने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। वहीं अगर भारतीय टीम आयरलैंड को हरा देते ही तो वो दूसरे स्थान पर इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। उधर ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप पर रहने के बहुत ज्यादा चांस हैं तो यानी अंतिम-4 में भारत का सामना पिछली बार उसे फाइनल में हराने वाली खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई टीम से हो सकता है। इसी कंगारू टीम ने ही कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी भारत को हराया था।

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल?

इस मैच के बाद इंग्लैंड की टीम अपने पहले तीनों मैच जीतकर ग्रुप बी में टॉप पर बरकरार है। वहीं टीम इंडिया जिसे पहली हार मिली है वो 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान की टीम 2 में से 1 जीत और 1 हार के बाद तीसरे स्थान पर बनी हुई है। उधर वेस्टइंडीज 3 में से 2 और आयरलैंड तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हैं। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया तीनों मैच जीतकर टॉप पर है। वहीं श्रीलंका 3 में से दो मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। इस ग्रुप में मेजबान साउथ अफ्रीका 2 में से 1 जीत और 1 हार के बाद तीसरे स्थान पर बनी है। कीवी टीम और बांग्लादेश क्रमश: चौथे व पांचवें स्थान पर हैं। यह दोनों लगभग अंतिम 4 की रेस से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: ऑपरेशन 'ब्लैक टिकट'! कैमरे के सामने दिल्ली टेस्ट के टिकटों की कालाबाजारी, देखें Exclusive रिपोर्ट

अक्षर पटेल का चौंकाने वाला बयान, रोहित-द्रविड़ नहीं इस विदेशी दिग्गज को दिया सफल बल्लेबाजी का श्रेय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement