Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

INDW vs SLW T20I: श्रीलंका ने पहली बार घर पर भारत को हराया, टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 27, 2022 17:12 IST
भारतीय महिला क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • श्रीलंका ने आखिरी टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया
  • श्रीलंकाई कप्तान ने खेली नाबाद 80 रनों की शानदार पारी
  • भारतीय टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की। आखिरी मुकाबले में मेजबानों ने मेहमान टीम को 7 विकेट से हराकर सीरीज में सम्मान तो बचाया साथ ही रिकॉर्ड भी बना लिया। दरअसल श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की अपने घर पर भारत के खिलाफ यह पहली टी20 इंटरनेशनल जीत थी। इस मैच में पहले खेलते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट खोकर ही 141 रन बना लिए।

इस मैच में श्रीलंका के लिए जीत की नायक रहीं उनकी कप्तान चमारी अट्टापट्टू जिन्होंने 48 गेंदों पर 80 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा निलाक्शी डी सिल्वा ने भी 30 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम की जीत में योगदान दिया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने यह सीरीज जरूर 2-1 से अपने नाम की लेकिन क्लीन स्वीप करने से टीम चूक गई। श्रीलंकाई कप्तान को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

सीरीज में कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

अगर इस सीरीज में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। पहला मुकाबला भारत ने 34 रनों से और दूसरा मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था। पहले मुकाबले में टीम में वापसी कर रहीं जेमिमाह रोड्रिग्ज ने 36 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी और इसके बाद गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूजा वस्त्राकर ने शानदार प्रदर्शन कर टीम का जीत से आगाज करवाया था। जेमिमाह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

इसके बाद दूसरे मुकाबले में दीप्ति, राधा, पूजा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार गेंदबाजी की। भारत को मिला जीत के लिए 126 रनों का लक्ष्य। स्मृति मंधाना (39) ने शानदार शुरुआत दिलाई इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 31 रन बनाकर मैच का अंत किया और भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई। उन्होंने एक विकेट भी झटका था। इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

Sanjay Manjrekar on Dinesh Karthik: संजय मांजरेकर का दिनेश कार्तिक पर बयान, कहा- सेलेक्टर्स को याद दिलाते रहना होगा

तीसरे मुकाबले में भारत की गेंदबाजी नहीं अच्छी रही और यही कारण था श्रीलंका ने आसान जीत दर्ज कर ली। दीप्ति शर्मा, राधा यादव दोनों मेन गेंदबाज इस मैच में महंगी साबित हुईं। सिमरन बहादुर ने भी 2 ओवर में 20 रन लुटा दिए। ओपनिंग करने आईं कप्तान अट्टापट्टू आखिरी तक टिकी रहीं और 80 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज सिर्फ 3 विकेट ही गिरा पाईं। ऐसे में श्रीलंका ने 139 रनों का लक्ष्य आसानी से अपने नाम किया। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज के मुकाबले भारत Pallekele में 1, 4 और 7 जुलाई को खेलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement